ब्राह्मण खाप की मांग, सैनी मंत्रिमण्डल में ब्राह्मण समाज के 7 में से 2 या 3 मंत्री बनाए जाएं

punjabkesari.in Friday, Oct 11, 2024 - 05:13 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी):  हरियाणा में एक और नई सरकार के शपथ ग्रहण की तैयारियों को लेकर कवायद शुरू हो चुकी है। ऐसे में विधानसभा में चुनकर पहुंचने वाले प्रतिनिधि जहां खुद के लिए किसी अच्छे विभाग मिलने की चाह रख रहे हैं। वहीं, अब ब्राह्मण समाज ने भी अपने प्रतिनिधियों के लिए सरकार में सम्मानित स्थान देने की मांग कर डाली है। बता दें कि इस बार भारतीय जनता पार्टी ने हरियाणा में 12 ब्राह्मण नेताओं को विधानसभा के चुनाव में पार्टी की टिकट पर मैदान में उतारा था। इनमें से ब्राह्मण समाज के 7 नेता बीजेपी की टिकट पर चुनाव में जीत हासिल कर पाए हैं।


हरियाणा ब्राह्मण खाप के अध्यक्ष अशोक शर्मा ने बताया कि इस बार प्रदेश में ब्राह्मण समाज के 7 विधायक बने है, जोकि समाज के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने बताया कि इस चुनाव से पहले हरियाणा में ब्राह्मण समाज ऐसे धरातल में जा रहा था, जिसमें विधानसभा में समाज का प्रतिनिधित्व राजनीतिक परिदृश्य से बहुत कम होता जा रहा था। इसलिए चुनाव से पहले समाज के लोगों ने इकट्ठे होकर ज्यादा से ज्यादा टिकटों की मांग की, जिसे लेकर उन्होंने भारतीय जनता पार्टी से पत्राचार किया और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ मुलाकात भी की। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष से भी उन्होंने विधानसभा चुनाव में ब्राह्मण समाज के लोगों को अधिक से अधिक टिकट देने की मांग की थी। इसी के चलते भारतीय जनता पार्टी ने समाज के 12 लोगों को इस बार टिकट देकर चुनावी मैदान में उतारा था, जिनमें से 7 ने जीत दर्ज की है। इससे समाज के लोग खुद को गर्वांवित महसूस कर रहे हैं कि इस बार सरकार में उनके समाज का भी एक अच्छा हिस्सा होने वाला है।


अशोक शर्मा ने इच्छा जताई कि हरियाणा में ब्राह्मण समाज की संख्या के हिसाब से 2 या 3 मंत्री बनाए जाने चाहिए इसके साथ ही समाज के लोगों को सम्मानित पद दिया जाएगा, जिससे हरियाणा में ब्राह्मण समाज और भारतीय जनता पार्टी का साथ लंबा चल सके। 
शर्मा ने कहा कि इस बारे में फैसला करना भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व का काम है। समाज का काम अपील करना है। इसलिए वह भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व से यहीं अपील करते हैं कि उनके समाज को सम्मानित पद दिए जाएं, जिससे ब्राह्मण समाज में बीजेपी के प्रति विश्वास और साख दोनों बढ़ सके और वह आगे भी भारतीय जनता पार्टी को स्पोर्ट करते रहें।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static