हरियाणा में उठी क्लर्क का पेपर दोबारा करवाने की मांग, युवाओं ने की नारेबाजी

9/25/2019 6:23:57 PM

कैथल (सुखविंद्र सैनी): हरियाणा में गत 21,22 व 23 सितम्बर को हुई विभिन्न जिलों में क्लर्क की परीक्षा को लेकर उठा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। जहां इस परीक्षा के कारण दर्जनों युवाओं की दुर्घटना में जान चली गई, वहीं एक-एक परीक्षार्थी को परीक्षा देने के लिए हजारों रुपए खर्च करने पड़े। इसके बाद जो पेपर आया, वह बहुत ही कठिन था। क्लर्क का पेपर देने वाले कैथल के युवाओं ने हरियाणा सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए परीक्षा दोबारा करवाए जाने की मांग की।

युवाओं ने कहा कि क्लर्क लगाने के लिए ऐसे प्रश्न पूछे गए थे, जैसे कोई आई.ए.एस. की परीक्षार्थियों से पूछे जाते हैं। मैथ के प्रश्न ऐसे थी जो एम.एस.सी. पास बच्चे भी हल नहीं कर पाए। युवाओं ने आरोप लगाया कि इस परीक्षा में धांधली और भ्रष्टाचार हुआ है। हम हर साल 10 हजार रुपए तो कोङ्क्षचग सैंटर संचालकों को देते हैं, 7200 रुपए लाइब्रेरी में देते हैं और जब परीक्षा होती है तो उनके परीक्षा केंद्र 300 किलोमीटर दूर दिए जाते हैं और वहां उन्हें सिर्फ एक 5 रुपए का काला पैन मिलता है और कुछ नहीं।

युवाओं ने सरकार से मांग की है कि क्लर्क की परीक्षा दोबारा ली जाए। अगर परीक्षा दोबारा नहीं ली गई तो वे भी विधानसभा चुनावों को खट्टर सरकार को वोट न देकर फेल कर देंगे। युवाओं ने कहा कि कहा उनका क्लर्क का पेपर भी 90 नंबरों का था और खट्टर सरकार को भी 90 सीटों पर चुनाव लडऩा है। युवाओं ने कहा कि अगर क्लर्क की परीक्षा दोबारा नहीं करवाए जाने के आदेश दिए गए तो वे भी विधानसभा चुनावों में भाजपा सरकार की गांठ बांधने का काम करेंगे।
 

Isha