जर्जर पड़ी सड़क को जल्द बनवाने की मांग, दर्जनभर गांव के लोग बैठे धरने पर

punjabkesari.in Sunday, Sep 26, 2021 - 02:54 PM (IST)

पलवल(दिनेश):  पलवल, रसूलपुर फाटक पर बनाए जा रहे रेलवे पुल व फाटक से रोनिजा की तरफ जाने जाने वाली जर्जर पड़ी सड़क को जल्द बनवाने की मांग को लेकर दर्जनभर गांव के लोग लोहागढ़ बूस्टर की पानी सप्लाई को बंद कर वहीं धरने पर बैठ गए। धरने की सूचना मिलते ही पुलिस व नगर परिषद के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। नगर परिषद के एक्सईएन महेंद्र द्वारा 15 दिनों में फाटक से रोनिजा की तरफ जाने वाले रास्ते को बनवाने व हरिनगर की तरफ जाने वाले रास्ते से गांव के लोगों की कनेक्टिविटी करने के आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने अपने धरने को समाप्त किया। करीब 5 घन्टे के बाद बूस्टर की पानी सप्लाई सुचारू रूप से चल पाई।

लोगो का कहना है कि वर्ष 2018 अक्टूबर के महीने में रसूलपुर फाटक पर बनाए जा रहे रेलवे पुल का निर्माण कार्य शुरू किया गया था। जो कि 18 महीने में बनकर तैयार होना था। लेकिन अभी तक इस पुल का निर्माण कार्य आधा भी पूरा नहीं हो पाया है। जिसके चलते उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों को पलवल से आवागमन करने के लिए कई किलोमीटर के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं। इतना ही नहीं फाटक से रोनिजा की तरफ जाने वाली सड़क की हालत भी खस्ता है जिसके चलते लोगों का यहां से निकलना भी दूभर हो गया है। सड़क में जगह - जगह गड्ढे बने हुए हैं व पूरी सड़क कीचड़ से लबालब भरी हुई है।

लोगों का कहना है कि अगर गांव में कोई बीमार हो जाता है। तो यहां एंबुलेंस भी नहीं आ पाती है। जिसके चलते कई लोग देरी से उपचार मिलने के चलते अपनी जान गवा चुके हैं। उन्होंने कहा कि इस मांग को लेकर वह कई बार प्रशासनिक अधिकारियों व बीजेपी के नेताओं से मिल चुके हैं। लेकिन उन्हें आज तक केवल आश्वासन के बजाय कुछ नहीं मिला। जिसके चलते आज दर्जनभर गांव के गुस्साए लोगों ने एक बार फिर से लोहागढ़ बूस्टर की पानी की सप्लाई को बंद कर यहां धरना शुरू किया। उन्होंने कहा कि उनकी मांग है कि पुल के निर्माण कार्य को जल्द से जल्द पूरा करवाया जाए और जब तक पुल का निर्माण नहीं होता है। तब तक एक अस्थाई फाटक बनाया जाए जिससे कि लोगों को आवागमन के लिए किसी तरह की परेशानियों का सामना ना करना पड़े और फाटक से रोनिजा की तरफ जाने वाली जर्जर पड़ी सड़क को बनवाया जाए।

वही मौके पर पहुंचे नगर परिषद के एक्सईएन महेंद्र सिंह ने लोगो को आश्वासन दिया कि 15 दिनों के अंदर फाटक से रोनिजा की तरफ जाने वाली सड़क को बनवा दिया जाएगा और यहां से हरी नगर की तरफ जाने वाली सड़क को भी ठीक करवा कर यहां के लोगो की कनेक्टिविटी वहां से कर दी जाएगी। जिससे कि लोगो को आवागमन में किसी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े। आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने अपना धरना समाप्त किया। जिसके बाद बूस्टर की पानी की सप्लाई सुचारु रुप से चल पाई। साथ ही लोगो ने अधिकारियों को यह चेतावनी भी दी कि अगर उनकी समस्या का समाधान 15 दिनों में नही हुआ। तो वो आगे इससे भी बड़ा आंदोलन करने को मजबूर होंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static