निजी स्कूलों की फीस पर स्पष्ट आदेश जारी करने की मांग, एसोसिएशन के अध्यक्ष ने CM को लिखा पत्र

4/13/2020 8:55:57 AM

चंडीगढ़ (पांडेय) : फैडरेशन ऑफ प्राइवेट स्कूल्स वैल्फेयर एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष कूलभूषण शर्मा ने हरियाणा के मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री को पत्र लिखकर प्राइवेट स्कूलों की फीस को लेकर चल रहे विवाद को विराम देने के लिए स्पष्ट आदेश जारी करने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि स्पष्ट आदेश न होने की वजह से स्कूल संचालक भी असमंजस की स्थिति में हैं। लाखों अध्यापकों को भी वेतन न मिलने का भय बना हुआ है।

सरकार बार-बार यह निर्देश जारी कर रही है कि लॉकडाऊन के दौरान स्कूल अभिभावकों पर फीस का दबाव न बनाएं, इससे अभिभावक भ्रमित हो रहा है। सरकार को उत्तर प्रदेश और बिहार की तर्ज पर स्पष्ट निर्देश जारी करने चाहिए कि जो अभिभावक स्वेच्छा से फीस देना चाहते हैं और देने की स्थिति में नहीं हैं, उन पर इस समय दबाव न बनाया जाए और सरकार को यह भी बताना चाहिए कि प्राइवेट स्कूल बिना फीस के अध्यापकों को वेतन कैसे देंगे। कुलभूषण ने स्पष्ट कहा कि प्राइवेट स्कूल बिना फीस के अध्यापकों का वेतन नहीं दे सकते।   

अब 3 की बजाय हर महीने फीस ले सकेंगे निजी स्कूल
निजी स्कूल एसोसिएशन की मांगों पर हरियाणा शिक्षा निदेशालय ने निजी स्कूलों को फीस लेने के मामले में नया आदेश जारी करते हुए कहा है कि अब स्कूल 3 महीने के बजाय हर महीने फीस ले सकेंगे। निदेशालय की ओर से प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को भेजे पत्र में कहा गया है कि कोई भी स्कूल फीस के कारण बच्चों को पढ़ाने से नहीं रोक सकता है और स्कूलों को अब 3 महीने की एक साथ फीस लेने के बजाय हर महीने फीस लेने को कहा जाए। बता दें कि निजी स्कूलों की ओर से फीस को लेकर उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की तर्ज पर नया आदेश जारी करने की मांग की गई थी। वहीं निदेशालय के पास भी कुछ सूचनाएं ऐसी थीं कि कुछ स्कूल फीस नहीं मिलने के कारण बच्चों को ऑनलाइन शिक्षा से वंचित कर रहे हैं।

Edited By

Manisha rana