गौ रक्षक हिंदू महापंचायत आयोजित, गौहत्या बंद करने व गौरक्षकों पर दर्ज मुकदमे वापस लेने की रखी मांग

3/26/2023 10:13:56 PM

महेंद्रगढ़ (प्रदीप बालरोडिया) : जिले के गांव भोजावास के बाबा हेमा दास गौशाला में हरियाणा गौ रक्षक हिंदू दल की आज एक महापंचायत हुई। महापंचायत में मेवात में पिछले दिनों गौ रक्षकों पर राजस्थान पुलिस द्वारा दर्ज किए गए मामलों की निंदा की गई। साथ ही गौरक्षकों पर दर्ज मुकदमे वापस करने की मांग की गई। इसके साथ ही मेवात में गौ हत्या पर रोक लगाने की मांग की गई।

महापंचायत में पिछले दिनों महेंद्रगढ़ जिले में गौ तस्करों और गौ रक्षकों के बीच हुई घटना पर पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं करने पर महेंद्रगढ़ पुलिस के खिलाफ भी आक्रोश दिखाई दिया। वक्ताओं ने हरियाणा सरकार से गौरक्षकों की सुरक्षा करने तथा महेंद्रगढ़ पुलिस द्वारा गौ तस्करों के खिलाफ सख्त और तुरंत कार्रवाई करने की मांग की गई। इस महापंचायत में हरियाणा गौ रक्षक दल के प्रदेश अध्यक्ष आचार्य योगेंद्र आर्य तथा उपाध्यक्ष आजाद आर्य भी उपस्थित रहे। इस महापंचायत में महेंद्रगढ़ और आसपास के क्षेत्र के हजारों की संख्या में गौ रक्षकों ने हिस्सा लिया तथा गौ माता पर हो रहे अत्याचार और गौ रक्षकों पर हो रहे झूठे मुकदमे वापस करने की मांग की। 

गौ रक्षकों ने कहा कि  मेवात में श्रीकांत शर्मा की पत्नी के पेट में पल रहे बच्चे की हत्या के आरोप में राजस्थान पुलिस के 40 कर्मियों  पर हत्या का मुकदमा दर्ज है। उनकी गिरफ्तारी की जाए।

हरियाणा सरकार से 50 लाख की आर्थिक सहायता और एक सरकारी नौकरी की मांग की गई। इसके साथ ही मेवात में तुरंत गौ हत्या पर रोक लगाई जाए। महापंचायत में निर्णय लिया गया कि आगामी 9 अप्रैल को नूहं की अनाज मंडी में एक महापंचायत आयोजित की जाएगी जिसमें 2 लाख लोगों के पहुंचने का दावा किया गया। इसके साथ ही हरियाणा के सभी विधायकों से भी इसमें पहुंचने की अपील की गई।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Mohammad Kumail