जंतर-मंतर पर महिला महापंचायत आयोजित करना लोकतांत्रिक अधिकार: अनुराग ढांडा

5/27/2023 6:06:07 PM

दिल्ली : आम आदमी पार्टी के स्टेट सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा ने 28 मई को दिल्ली में होने वाली महिला महापंचायत को लेकर दिल्ली पुलिस की कार्रवाई पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि देश की नामचीन पहलवान न्याय की मांग को लेकर जंतर-मंतर पर बैठे हैं। मोदी सरकार आरोपी सांसद ब्रृजभूषण शरण सिंह पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। अनुराग ढांडा ने कहा कि दिल्ली पुलिस न्याय की मांग को लेकर आयोजित महापंचायत को होने नहीं देना चाहती। नए संसद भवन के उद्घाटन के बहाने दिल्ली की किले बंदी की जा रही है। महिला अधिकारों और कुश्ती खिलाड़ियों को अपनी न्याय की आवाज बुलंद करना लोकतांत्रिक अधिकार है। 

उन्होंने कहा कि रविवार को यूपीएससी की परीक्षा के मद्देनजर हजारों छात्र दिल्ली जाएंगे। दिल्ली पुलिस की किलाबंदी की वजह से उनको भारी परेशानी उठानी पड़ेगी। वहीं रविवार को हरियाणा और अन्य राज्यों से जन सामान्य और व्यापारी दिल्ली में जाते हैं। वहीं बेहतर इलाज के लिए दिल्ली का रुख करते हैं। केंद्र सरकार बेवजह आम जन को परेशान करने में लगी है। एक तरफ मोदी सरकार संसद भवन का उद्घाटन कर रही है, दूसरी तरफ आम जन के अधिकार छीन रही है।


प्रदेश सरकार ने संदीप सिंह पर भी नहीं की कार्रवाई


इस दौरान अनुराग ढांडा ने कहा कि शनिवार को जूनियर महिला कोच भी दिल्ली जंतर मंतर पहुंची। प्रदेश सरकार ने यौन शोषण के आरोपी मंत्री संदीप सिंह पर भी कोई कार्रवाई नहीं की। बीजेपी सरकार में महिला खिलाड़ी न्याय की मांग को लेकर दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं जबकि आरोपी मंत्री और सांसद पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही हैं। वहीं खाप प्रतिनिधियों और महिलाओं को दिल्ली जाने से रोकना अनुचित है।


खिलाड़ियों और पहलवानों के न्याय की लड़ाई में साथ है आप पार्टी- अनुराग ढांडा

अनुराग ढांडा ने कहा कि आम आदमी पार्टी खिलाड़ियों और पहलवानों के न्याय की लड़ाई में साथ है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने नए संसद भवन उद्घाटन समारोह का भी बहिष्कार किया है। मोदी सरकार महामहिम राष्ट्रपति से संसद भवन का उद्घाटन न करवाकर लोकतंत्र का अपमान कर रही है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति ही संविधान की संरक्षक होती हैं। प्रधानमंत्री मोदी तानाशाह रवैया अपनाए हुए हैं।


(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)   

Content Writer

Manisha rana