वर्ल्ड मेडिकल कालेज मामला: साढ़े 3 माह बाद उठाया धरना, ठंड से कई छात्र बीमार

12/15/2019 3:32:10 PM

झज्जर(पंकेस): विभिन्न मांगों को लेकर गिरावड़ के वर्ल्ड मेडिकल कालेज के जो छात्र कालेज प्रबंधन व शासन और प्रशासन की अनदेखी के चलते पिछले साढ़े 3 माह से धरना व प्रदर्शन करने में जुटे हुए थे। उन्हीं, कालेज छात्रों के आंदोलन की बुनियाद को पिछले कुछ रोज से पड़ी ठंड ने हिलाकर रख दिया। हालांकि सत्तापक्ष द्वारा मिल रहे आश्वासन के बावजूद भी आंदोलनकारी छात्र अपनी मांगों के पूरा न होने तक आंदोलन को जारी रखने पर अमादा थे। 

छात्रों को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए धरना शनिवार को खत्म करना पड़ा। झज्जर के पं. श्रीराम शर्मा पार्क में बकायदा तम्बू लगाकर काफी संख्या में वल्र्ड कालेज के छात्र पिछले साढ़े 3 माह से धरने पर बैठे हुए थे।  इस दौरान इन छात्रों ने आमरण-अनशन के साथ-साथ धरना व प्रदर्शन भी किए थे। मामला विपक्ष ने भी विस में उठाया था और सी.एम. ने भी विस में जल्द ही समस्या के समाधान करने व आंदोलनकारी छात्रों को दूसरे कालेजों मेें समायोजित करने की बात कही थी। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने भी पिछले दिनों छात्रों को उनके हक में समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया था। 

वायदा नहीं किया पूरा तो फिर देंगे धरना
पिछले 3 रोज से मौसम में आई एकाएक गड़बड़ी और टैंट के अंदर बारिश द्वारा उनके धरनास्थल को पूरी तरह से जलमग्न करने व कड़कड़़ाती ठंड के बीच जब धरने पर बैठे छात्र-छात्राएं बीमार होने लगे तो आंदोलनकारी छात्रों ने शनिवार को धरना उठाना ही बेहतर समझा। छात्रों का कहना था कि फिलहाल मौसम के सामान्य होने का वह इंतजार करने के साथ-साथ सरकार के उस आश्वासन के पूरा होने का भी इंतजार कर रहे है जिसके तहत उन्हें दूसरे कालेजों में शिफ्ट किया जाना है। छात्रों का कहना है कि यदि मौसम के सामान्य होने तक सरकार ने अपना वायदा पूरा नहीं किया तो वह दोबारा से धरने पर बैठेंगे।

Edited By

vinod kumar