डेंगू का कहर, विभाग की अलग-अलग टीमों ने किया 196 घरों का सर्वे

11/20/2019 6:09:13 PM

टोहाना(सुशील सिंगला)- जिलें में डेंगू ने अपने पांव पसारने शुरू कर दिए है। बुधवार को टोहाना व भूना में डेंगू के दो मरीज सामने आने से विभाग में हडकंप मच गया । विभाग की टीमों नें कलोनी के 196 घरों का सर्वे किया तथा दो घरों में डेंगू का लारवा मिलने पर उन्हे नोटिस जारी किए गए। बुधवार को अलग-अलग अस्पतालों में 7 डेंगू आशंकित मरीज सामने आए है जिनकें सैंपल लेकर विभाग की टीमों ने जांच के लिए लैब में  भेज दिए है। टोहाना में डेंगू आशंकित मरीजों की संख्या बढकर 11 पहुंच चुकी है।

जानकारी अनुसार स्वास्थ्य विभाग को जानकारी मिली कि टोहाना व भूना में डेंगू के मरीज सामने आए है जिनमें से टोहाना के माडल के मरीज का ईलाज हिसार में चल रहा है। विभाग के डिप्टी सीएमओ डा हनुमान ने अस्पताल में पहुंचकर मामलें की जानकारी ली तथा एसएमओ डा हरविंद्र सागु को कलोनी का सर्वे करने के लिए कहा।

एसएमओ डा सागु के निर्देशानुसार एमपीएचडब्लयू विकास कुमार की टीम ने कलोनी के 196 घरों का सर्वे कर जंाच की तो दो जगहों पर लारवा मिलने पर उन्हे नोटिस जारी किए गए। डिप्टी सीएमओ ने बताया कि विभाग की टीम को दो डेंगू मरीज के सामने आने की सूचना मिली थी जिसके बाद उनकी क लोनी में सर्वे करवाया गया है तथा 7 अन्य मरीजों के सैंपल लेकर लैब में भेज दिए गए है।

Isha