स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़, जन स्वास्थ्य विभाग के तालाबों में मिला डेंगू का लार्वा (VIDEO)

6/21/2018 4:06:49 PM

सोनीपत (पवन राठी): स्वास्थ्य विभाग इस बार डेंगू अौर मलेरिया से लोगों को बचाने के लिए कमर कसते हुए लगातार जागरुकता अभियान चला रहा है। वहीं दूसरी अौर सरकारी अधिकारी ही इसका मजाक बना रहे हैं। सबसे पहले सोनीपत के पुलिस लाइन और अब जिले के ही जन स्वास्थ्य विभाग में डेंगू मलेरिया का लार्वा मिला है। जन स्वास्थ्य विभाग के पीने के पानी जो शहर में सप्लाई होता है उसमें यह लार्वा मिला है। 

वहीं जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कुछ बताने से इनकार कर रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से दोनों तालाबों का सैंपल लिया गया जोकि पॉजिटिव मिले हैं। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी इस पानी को पीने में खतरनाक बता रहे हैं। हालांकि इसके बाद नोटिस दे दिया गया है और सफाई की बात कही गई है लेकिन इन्हीं तालाबों को जन स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी सफाई बता रहे हैं।

स्वास्थ्य विभाग के हेल्थ इंस्पेक्टर सुनील कुमार ने बताया कि डेंगू और मलेरिया से बचा जा सके, वह जगह-जगह अभियान चलाए हुए हैं। जिसके तहत आज वह जन स्वास्थ्य विभाग के ऑफिस में पहुंचे थे। दोनों तालाब में पानी पॉजिटिव पाया गया है।यहां पर सफाई बिल्कुल नहीं की गई है और यह पानी अगर कोई पीता है तो वह बीमार हो सकता है।

एक बार फिर साबित हुआ कि सरकारी बाबू अपनी मर्जी के मालिक हैं। अब देखना होगा कि इतनी बड़ी लापरवाही के बाद कुछ अधिकारी जन स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी अधिकारियों पर क्या कार्यवाही करते हैं या फिर या गंदा पानी सप्लाई होता रहेगा।

Nisha Bhardwaj