गुरूग्राम में डेंगू मलेरिए का कहर, प्रशासन ने किया रैपिड रिस्पांस टीम का गठन

8/19/2018 5:44:17 PM

गुरुग्राम(सतीश राघव): बारिश का मौसम शुरू होते हैं हेल्थ विभाग के हाथ पैर फूलने लगते  हैं, क्योकि हर साल प्रदेश भर में सबसे ज्यादा डेंगू के मामले गुरूग्राम से ही सामने आते हैं, इस बार भी 50 लोग अभी डेंगू के डंक की चपेट में है यानी 18 डेंगू के संदिग्ध केस अब तक आ चूके हैं, लेकिन मानसून का मौसम शुरू होते है हेल्थ विभाग ने अपनी तैयारियां पूरी कर हैं , जिनमें एक रैपिड रिस्पांस टीम को भी तैयार किया हैं जो गुरूग्राम के अलग - अलग ईलाको में जाकर डेंगू के डंक से लडेगी तो वही सिविल अस्पताल में अलग से डेगू वार्ड बनाया गया हैं , ताकि लोगों को डेंगू के डंक से बचाया जा सके।

गुरूग्राम हेल्थ विभाग की माने तो डेंगू और वायरल बुखार केसों की संख्य़ा आने वाले दिनों में बढेगी, लेकिन वो पूरी तरह से तैयार हैं । इसके अलावा प्राईवेट अस्पतालों को पैनिक क्रियेट ना करने के लिए कुछ खास आदेश जारी किए हैं

जिनमे सरकार के नियमों के साथ बिना कंफर्म किसी भी मरीज को डेंगू पॉजिटीव ना घोषित करे, साथ ही अपनी रैपिड रिस्पांस टीम को आनलाईन जीपीएस के जरिए जोड़ा गया हैं। इसके अलावा आम लोगों से भी हेल्थ विभाग ने इस सीजन में कुछ साख सावधानियां बरतने को कहा हैं। 

Deepak Paul