रोहतक में डेंगू के बढ़ते मरीजों ने बढ़ाई स्वास्थ्य विभाग की चिंता, 1 दिन में सामने आए 17 नए मामले

11/17/2021 4:01:48 PM

रोहतक (दीपक भारद्वाज) : हरियाणा में कोरोना वायरस के बाद डेंगू का असर सबसे ज्यादा देखने को मिला है। आए दिन डेंगू के मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है जबकि डेंगू से कई मौतें भी हो चुकी है। जहां रोहतक जिले में डेंगू के मरीज लगातार बढ़ रहे है। वहीं एक दिन में 17 मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग की परेशानी बढ़ गई है। जिले में अब तक 362 मरीज मिल चुके है।

स्वास्थ्य विभाग डेंगू को रोकने लिए घर-घर जाकर लोगों को डेंगू मच्छर न पनपने देने के लिए जागरूक कर रहा है। विभाग डेंगू के मरीजों के लिए अलग से सभी सरकारी अस्पताल में व्यवस्था कर रहा है। साथ में सैम्पल की संख्या भी बढ़ाई है ताकि मरीजों का समय पर इलाज किया जा सके। राहत की बात यह है अभी तक रोहतक जिले में किसी की भी डेंगू से मौत नहीं हुई है।

डॉ अनुपमा मित्तल ने बताया कि रोहतक जिले में अभी तक 362 डेंगू के मरीज सामने आए है। वहीं एक दिन में 17 नए डेंगू के केस मिले है। पिछले सालों में रोहतक में डेंगू के मरीजों की संख्या अधिक होती थी इसी के चलते इस बार पिछले साल के डेंगू वाले जगहों को चिन्हित कर वहां लारवा व फॉगिंग करवाई जा रही है। वहीं सैम्पलिंग बढ़ाने से मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है। रोहतक में अभी तक किसी  की भी डेंगू से मौत नहीं हुई है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana