डेंगू ने लगाया दोहरा शतक, मरीजों का आकंड़ा अब हुआ 205

10/27/2021 8:20:50 AM

फरीदाबाद (ब्यूरो) : शहर में डेंगू के बढ़ते मामलों के बीच लोगों को वायरल और टाइफाइड भी ज्यादा परेशान हो रही है। जिन लोगों की ब्लड रिपोर्ट में डेंगू पॉजिटिव नहीं आ रहा है उन्हें टाइफाइड ज्यादा निकल रहा है। इससे भी लोग खासे दर्द और बुखार से जुझ रहे हैं। वहीं दो दिन में स्वास्थ्य विभाग ने डेंगू के 9 और कोरोना के 4 नए मामलों की पुष्टी की है। मंगलवार को जिले में डेंगू के 205 मरीज हो गए हैं वहीं कोरोना के एक्टीव केसों की संख्या 7 हो गई है। डेंगू के मद्देनजर बीके अस्पताल की पीएमओ डॉ. सविता यादव ने छुट्टी के दिन अस्पताल की इमरजेंसी में दो मरीजों की ड्यूटी लगाई है। 

जिला अस्पताल के नोडल ऑफिसर डॉ. मोहित अग्रवाल का कहना है कि बीके अस्पताल में डेंगू के मरीजों के लिए बेड की पर्याप्त व्यवस्था है। उन्होंने बताया कि अस्पताल की दूसरी मंजिल पर महिला के अलावा डेंगू का आईसोलेशन वार्ड भी बना हुआ है। जिसमें हमारे पास 16 बेड हैं, और 7 मरीज भर्ती हैं। बाकि 9 बेड खाली चल रहे है। सभी मरीजों के लिए मच्छरदानी लगाई गई है। डेंगू के मरीज के साथ-साथ वायरल और टाइफाइड के केस भी पहले की अपेक्षा बढ़े हैं। लेकिन अब डेंगू की पीक समय दो-चार दिन का और है इसके बाद मामले अब कम होंगे।

पीएमओ डॉ. सविता यादव ने बताया कि दूसरी मंजिल पर बने डेंगू वार्ड में यदि मरीजों की संख्या बढ़ती है और बेड कम पड़ते हैं तो हम 10 बेड अतिरिक्त डेंगू मरीजों के लिए तैयार कर बढ़ाए जा सकते हैं। लेकिन डेंगू मरीजों की रिकवरी भी तेजी से हो रही है। हम हर तरह की परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार है जरूरत पड़ी तो डेंगू के मरीजों का नए अस्पताल में भी इलाज किया जा सकता है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

Manisha rana