विभाग उपभोक्ताओं को दे रहा गलत बिजली बिल, मानिसक परेशानी झेल रहे लोग

8/1/2019 12:34:53 PM

फरीदाबाद (ब्यूरो): शहर में बिजली उपभोक्ताओं को गलत बिजली बिल देने का सिलसिला खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। बिजली उपभोक्ताओं को आ रहे गलत बिजली बिलों की वजह से मानसिक परेशानी के अलावा शारीरिक कष्ट भी भोगना पड़ रहा है। ऐसे में लापरवाह अधिकारी हैं कि उपभोक्ता को दफ्तरों के चक्कर कटवाने के बावजूद भी बिजली मिल में सुधार नहीं कर रहे है। इससे उपभोक्ताओं की बैचेनी बढ़ती जा रही है। 

ग्रेटर फ रीदाबाद साईं कप्लेक्स के उपभोक्ता जगदीश सिंह को बिजली विभाग ने 21 हजार रुपए का बिल भेजा है, जिसे देखकर वह काफ ी परेशान है। बिल ठीक करवाने के लिए उपभोक्ता कई दिनों से विभाग अधिकारियों के चक्कर काट रहा है मगर कोई सुनवाई नहीं हो रही है। उपभोक्ता का आरोप है कि इस माह बिजली निगम ने उन्हें 10 रुपए 50 पैसे प्रति यूनिट के हिसाब से बिल भेजा है। अधिकारी बिल को ठीक करनी की बजाए उन्हें बिल भरने का दवाब डाल रहे हैं। जगदीश ने बताया कि साईं कप्लेक्स में उनका करीब 70 गज का एक मकान है। दो माह में करीब दो हजार रुपये बिल आता है। यह 6.50 रुपए प्रति यूनिट के हिसाब से लिया जाता है।

जुलाई माह में बिजली निगम ने उन्हें 21,700 रुपए का बिल भेजा। बिल के संबंध में जब उन्होंने बिजली अधिकारियों से संपर्क किया तो एक अधिकारी ने कहाकि जो बिल आया है, वह ठीक है और भरना ही पड़ेगा। समय पर बिल नहीं भरने पर सरचार्ज लगाने की धमकी देते है। उन्होंने कहा कि बिल ठीक करवाने के लिए एक सप्ताह से बिजली अधिकारियों के चक्कर काट रहे, कहीं कोई सुनवाई नहीं होती है। 

Isha