डिपो संचालक रुपए लेकर बना रहा था फर्जी BPL कार्ड, लाइसैंस रद्द

11/6/2019 1:52:29 PM

हिसार (ब्यूरो) : बी.पी.एल. कार्ड बनाने को लेकर शहर में चल रहे फर्जीवाड़े का मेयर गौतम सरदाना ने मंगलवार को भंडाफोड़ किया। मेयर गौतम सरदाना न्यू ऋषि में कम्युनिटी सैंटर व रैन बसेरे का निरीक्षण करने के लिए गए हुए थे। जहां पर एक डिपो की जांच करने के लिए फूड सप्लाई विभाग के अधिकारी आए हुए थे। पार्षद अनिल जैन व राशन लेने आए लोगों ने मेयर गौतम सरदाना को डिपो संचालक की गड़बडिय़ों के बारे में बताया। 

मेयर गौतम सरदाना डिपो पर पहुंचे और लोगों से बातचीत की तो फर्जीवाड़ा उजागर हुआ। मेयर गौतम सरदाना दंग रहे गए कि जिस व्यक्ति के नाम पर डिपो है, उसकी जगह कोई और फर्जी तरीके से डिपो चला रहा है। मेयर गौतम सरदाना ने मौके पर मौजूद खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के फूड इंस्पैक्टर कृष्ण कुमार, टेकचंद व अन्य अधिकारियों को आदेश दिए कि डिपो संचालक का तुरंत प्रभाव से लाइसैंस कैंसिल किया जाए।

उन्होंने जिला खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के अधिकारी को आदेश दिए कि पूरे मामले की वह जांच करवाए। जो लोग व अधिकारी इस फर्जीवाड़े में शामिल हैं, उनके खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज करवाई जाए। इतना ही नहीं फर्जी तरीके से डिपो चलाने वाले के खिलाफ भी तुरंत प्रभाव से एफ.आई.आर. दर्ज हो व लाइसैंस रद्द किया जाए। 

Isha