उपमुख्यमंत्री पद की जरूरत नहीं: बीरेंद्र

4/5/2017 8:34:37 AM

कैथल:हरियाणा में मंत्रिमंडल विस्तार, उप-मुख्यमंत्री का पद सृजित करने और विधायकों की कथित नाराजगी की चर्चा के बीच केंद्रीय इस्पात मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह ने कहा कि हरियाणा जैसे छोटे राज्य में उप-मुख्यमंत्री पद की आवश्यकता नहीं है और न ही पार्टी ने ऐसा कोई अधिकारिक निर्णय नहीं लिया है। 
जिमखाना क्लब में बीरेंद्र सिंह ने कहा कि हरियाणा के विधायक सरकार या मुख्यमंत्री से नाराज नहीं हैं। जहां तक वह समझते हैं कि विधायकों ने अब तक अपने कार्यकाल की उपलब्धियों का आकलन किया होगा, जिसमें प्रशासनिक स्तर पर जनहित के कामों की गतिशीलता में कमियां हो सकती हैं लेकिन केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और हरियाणा में ईमानदार मुख्यमंत्री दिनरात परिश्रम कर देश व राज्य को तरक्की के रास्ते पर ले जा रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि निचले स्तर पर अफसरशाही भ्रष्ट है और अब समय आ गया है कि भ्रष्टाचार दूर हो तभी सभी वर्गों के कल्याण के काम हो सकते हैं। अफसरशाही से जुड़े एक सवाल पर केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह ने कहा कि वे हरियाणा सरकार का अंग नहीं हैं लेकिन व्यक्तिगत अनुभव से यह कह सकते हैं कि सरकार पारदर्शिता से काम कर रही है। उन्होंने माना कि एच.सी.एस. में नियुक्ति के लिए उन्होंने एक उम्मीदवार की सिफारिश की थी, लेकिन उसका चयन नहीं हुआ। वह उम्मीदवार उनसे आकर मिला और कहा कि उससे ज्यादा मैरिट वाले युवक का चयन हुआ है। चौधरी बीरेंद्र सिंह ने इशारों-इशारों में पूर्व की सरकारों पर तंज किया कि कभी सी.एल.यू. जारी करवाने में गड़बड़ी होती थी, अब ऐसा नहीं है।