डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने संभाला पदभार, पांचवीं मंजिल के 40 नंबर रूम में है ऑफिस(VIDEO)

11/4/2019 1:58:02 PM

डेस्क: हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने आज अपना पदभार संभाल लिया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दुष्यंत चौटाला को पदभार ग्रहण करवाया। इस मौके पर सीएम खट्टर ने डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का बर्फी खिलाकर मुंह मीठा करवाया। इस मौके पर दुष्यंत चौटाला ने कह कि मेरी ऊपर जिम्मेवारी और जवाबदेही दोनों हैं।  



उन्होंने कहा कि हरियाणा को प्रगति के पथ पर ले जाएंगे। बता दें कि उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला हरियाणा सचिवालय की पांचवीं मंजिल के 40 नंबर रूप में बैठेंगे। पांचवी तल पर उपमुख्यमंत्री का दरबार सजेगा। इसी फ्लोर पर आधा दर्जन से ज्यादा कमरों में उनका स्टॉफ बैठेगा। वहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर चौथी मंजिल पर बैठेंगे। 



बता दें कि मनोहर सरकार के पहले कार्यकाल में इस मंजिल पर केवल पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ही बैठा करते थे। आमतौर पर पांचवीं मंजिल की पहचान वित्त विभाग के तौर पर होती रही है और वित्त विभाग की अधिकांश ब्रांच भी इसी फ्लोर पर हैं। कैप्टन अभिमन्यु से पहले हुड्डा सरकार में संसदीय कार्य और पीडब्ल्यूडी मंत्री रणदीप सिंह सुरजेवाला के पास यह कमरा हुआ करता था। अब नई सरकार ने सरकार ने डिप्टी सीएम दुष्यंत सिंह चौटाला को यह कमरा अलॉट किया है। 



चौथी मंजिल जैसी हर सुविधा होगी डिप्टी सीएम फ्लोर में 
मुख्यमंत्री मनोहर लाल के चौथे फ्लोर पर जो सुविधाएं हैं, वही सुविधाएं डिप्टी सीएम यानी पांचवीं मंजिल के फ्लोर पर भी होंगी। डिप्टी सीएम कार्यालय के सामने ही कांफ्रेंस रूम भी है। इसी तरह से उनके निजी सचिव के अलावा ओएसडी व अन्य स्टॉफ के लिए भी अलग से कमरों का प्रबंध होगा। यानी जिस तरह से चौथी मंजिल की पहचान सीएमओ के तौर पर होती है, अब उसी तरह से पांचवां फ्लोर डिप्टी-सीएमओ के तौर पर जाना जाएगा। 

Edited By

vinod kumar