सड़कों के विस्तार पर बोले डिप्टी सीएम दुष्यंत, हिसार-तोशाम-महेंद्रगढ़-रेवाड़ी के प्रस्तावित हाईवे को मिली केंद्र से मंजूरी

punjabkesari.in Monday, Mar 14, 2022 - 06:27 PM (IST)

चंडीगढ़ (चंद्रशेखर धरणी) हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने सोमवार को हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र के दौरान कहा कि हरियाणा के झज्जर जिला में गांव छुछकवास से बहु गांव तक की सड़क को सात से बढ़ाकर दस मीटर तक चौड़ा किया जाएगा और इस सड़क पर आने वाले हर गांव में स्ट्रीट-लाइट लगाई जाएगी। दुष्यंत ने बताया कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने हिसार-तोशाम-बाढड़ा-सतनाली-महेंद्रगढ़-कनीना-रेवाड़ी से होते हुए केएमपी से जुड़ने वाले नए प्रस्तावित हाईवे को भी अपनी सहमति दे दी है।

बता दें कि यह जानकारी दुष्यंत चौटाला ने सदन के सदस्यों द्वारा पूछे गए प्रश्न के उत्तर दी। डिप्टी सीएम ने बताया कि राज्य सरकार ने गांव छुछकवास से गांव बहु तक सड़क निर्माण के लिए 134 करोड़ रुपए की प्रशासनिक स्वीकृति दे दी है, जल्द ही इसके लिए टेंडर की प्रक्रिया जारी कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि झज्जर के स्कूल, कॉलेज के सामने से गुजरने वाली तथा छुछकवास गांव की तरफ जाने वाली सड़क को फोरलेन बनाया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि छुछकवास-झज्जर मार्ग के नवीनीकरण का काम भी जल्द शुरू कर दिया जाएगा।

दुष्यंत चौटाला ने सदन के एक अन्य सदस्य द्वारा पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए बताया कि महेंद्रगढ़ के पास दो नए हाईवे तैयार हो रहे हैं। इनके बनने के बाद महेंद्रगढ़ शहर में हैवी व्हीकल का लोड कम हो जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि हिसार-तोशाम-बाढड़ा-सतनाली-महेंद्रगढ़-कनीना-रेवाड़ी से होते हुए केएमपी से जुड़ने वाला एक नया हाईवे प्रस्तावित है। गत 9 मार्च 2022 को उनकी पंचगांव में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात हुई थी जिसमें उन्होंने इसके लिए प्रस्ताव को सहमति दे दी है। गडकरी ने इसकी डीपीआर बनाने के निर्देश दे दिए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static