दादा की राह पर चल रहा पौता: PHD की प्रवेश परीक्षा में डिप्टी CM दुष्यंत ने हासिल किया दूसरा स्थान

3/7/2022 1:11:00 PM

सिरसा(सतनाम): पूर्व मुख्यमंत्री ओपी चौटाला ने जहां 88 वर्ष की उम्र में 12वीं की परीक्षा पास की तो वहीं अब उनके पौते व प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने भी पत्रकारिता एवं जनसंचार विषय में पीएचडी करने के लिए परीक्षा दी। प्रवेश परीक्षा 77 अंकों के साथ पास कर अब काउंसलिंग की प्रक्रिया भी पूरी कर दी है। मंगलवार को चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय द्वारा मैरिट लिस्ट जारी की जाएगी।  

पत्रकारों से बातचीत में दुष्यंत चौटाला ने कहा कि निरंतर शैक्षणिक तौर पर अपग्रेडेशन चलता रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि शिक्षा सभी के लिए जरूर है। पहले भी उन्होंने एलएलएम किया था। मॉस कम्यूनिकेशन करने के बाद अब उन्होंने चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय से पीएचडी करने का मन बनाया है। पिछले दिनों जन संचार विषय में पीएचडी के लिए विश्वविद्यालय ने आवेदन आमंत्रित किए थे। उन्होंने मीडिया कर्मियों से भी  आह्वान किया किया कि वे शैक्षणिक कार्यों को जारी रखें।

चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय के उपकुलपति डा. अजमेर सिंह सिंह ने सोमवार को मीडिया को बताया कि उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने विश्वविद्यालय से पत्रकारिता एवं जनसंचार विषय में पीएचडी के लिए आवेदन किया था। उन्होंने परीक्षा पास कर ली है आज उनकी काउंसलिंग हुई है। कल मैरिट लिस्ट लगेगी। उन्होंने कहा कि वे वीआईपी पर्सन हैं। संभवतः सुरक्षा व अन्य कारणों के चलते वे कक्षाएं नहीं लगा पाएंगे। इस विषय को लेकर अगर वे कक्षाओं में छूट के लिए आवेदन करते हैं तो अकेडमिक प्रशासन के बातचीत के बाद विशेष छूट दी जा सकती है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि कोर्स वर्क उपमुख्यमंत्री को स्वयं करना होगा। जहां तक बात विश्वविद्यालय में पीएचडी की सीटों की है तो यहां कुल 11 सीटें निर्धारित हैं। 91 विद्यार्थियों ने आवेदन किया था। 80 विद्यार्थियों ने प्रवेश परीक्षा दी थी। इनमें से 27 विद्यार्थियों ने परीक्षा पास की है। दूसरों विद्यार्थियों के लिए सीटों की संख्या कम न हो इसलिए उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन से बातचीत के बाद नई सीट बनाई जाएगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

Isha