दादरी को डिप्टी CM की सौगात, दिल्ली टी-प्वाइंट से महेंद्रगढ़ चौक तक होगा सड़क का होगा पुनर्निर्माण

1/29/2023 7:08:29 PM

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी) : नेशनल हाईवे 334बी पर दादरी के महेंद्रगढ़ चौक से कॉलेज रोड, रेलवे ओवरब्रिज, दिल्ली बाईपास टी-प्वाइंट होते हुए एनएच 152डी तक जर्जर सड़क के हालात जल्द ही सुधरने वाले हैं। करीब पांच किलोमीटर लंबी इस सड़क के पुनर्निर्माण पर नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया एनएचएआई द्वारा 11 करोड़ 46 लाख 85 हजार रुपये की राशि खर्च की जाएगी। एनएचएआइ के पंचकूला स्थित मुख्यालय द्वारा इस कार्य के लिए 18 जनवरी को टेंडर लगा दिया गया है। आगामी 16 फरवरी को टेंडर खुलने के बाद जल्द ही काम शुरू होने की उम्मीद है।

 

सड़क की जर्जर हालत और गड्ढों से परेशान हैं शहरवासी

 

गौरतलब है कि दादरी से होकर गुजरने वाले नेशनल हाईवे 334बी पर दिल्ली रोड एसटीपी से लेकर दिल्ली बाईपास टी-प्वाइंट, ऑटो मार्केट, ढाणी फाटक आरओबी, कालेज रोड, महेंद्रगढ़ चुंगी, चिड़िया मोड़ से लेकर महेंद्रगढ़ बाईपास तक की सड़क पिछले काफी समय से जर्जर हाल में है। इस सड़क पर कई जगह बड़े-बड़े गड्ढे बने हुए हैं। जर्जर सड़क के कारण यहां दिनभर धूल भी उड़ती रहती है, जिससे वाहन चालकों, दुकानदारों व स्थानीय निवासियों तथा विद्यार्थियों को भी भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। एनएचएआई द्वारा इस कार्य में दिल्ली बाईपास टी-प्वाइंट पर आरसीसी की सड़क बनवाई जाएगी। वहीं ढाणी फाटक आरओबी की भी मरम्मत करवाई जाएगी। इस पूरी सड़क पर बने डिवाइडर पर नए सिरे से रेलिंग व नई लाइटें भी लगवाई जाएंगी। साथ ही करीब पांच किलोमीटर लंबी इस सड़क पर नई परत बिछाई जाएगी।

 

सीवरेज व पेयजल की लाइनों को दुरुस्त करवाने के लिए एनएचएआई ने जनस्वास्थ्य विभाग को लिखा पत्र

 

एनएचएआइ ने जनस्वास्थ्य विभाग को पत्र भी लिखा है। जिसमें विभाग को सड़क का पुनर्निर्माण कार्य शुरू होने से पहले यहां से गुजरने वाली सीवरेज व पेयजल की लाइनों को दुरुस्त करवाने की बात कही है। दादरी शहर के अधिकांश हिस्से का सीवरेज का दूषित पानी दिल्ली रोड स्थित एसटीपी तक पहुंचाने के लिए इसी रोड के नीचे से पाइपलाइन डाली हुई है।

 

पिछले 3 वर्ष में दादरी में सड़कों पर खर्च हुए 200 करोड़ रुपए : दुष्यंत चौटाला

 

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि दादरी जिला अजय चौटाला की कर्मभूमि है। प्रदेश सरकार ने दादरी जिले के विकास के लिए करोड़ों रुपये की धनराशि जारी की है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि गत 3 वर्ष में दादरी जिले में 200 करोड़ से भी अधिक धनराशि केवल सड़कों के निर्माण पर खर्च हुई है। उन्होंने कहा कि झज्जर-महेंद्रगढ़ रोड की हालत लंबे समय से खराब थी। पिछले दिनों दादरी आगमन पर लोगों ने इस सड़क के पुनर्निर्माण की मांग उनके सामने रखी थी। उन्होंने तुरंत प्रभाव से एनएचएआई के अधिकारियों को शीघ्र इस सड़क का निर्माण करने के निर्देश दिए थे। यह सड़क दादरी का मुख्य प्रवेश द्वार होने के साथ ही यहां दर्जनों शिक्षण संस्थाएं, सब्जी व अनाज मंडी, लघु सचिवालय भी है। इस सड़क का पुनर्निर्माण होने से दादरी शहरवासियों को लाभ मिलेगा।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)   

 

Content Writer

Gourav Chouhan