बीपीएल कार्ड धारकों के बैंक खातों की प्रमाणिकता की जांच करें अधिकारी: उप मुख्यमंत्री

7/27/2021 10:51:08 PM

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अंत्योदय अन्न योजना व बीपीएल कार्ड धारकों के बैंक खातों को ‘सिटीजन रिसोर्स इन्फोरमेशन डिपार्टमैंट’ के डेटाबेस में जोड़कर खातों की प्रमाणिकता की जांच करें, ताकि उनको दिए जाने वाले सरसों के तेल का पैसा सीधा उनके खाते में ट्रांसफर किया जा सके।

हरियाणा के उप मुख्यमंत्री, जिनके पास खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग का प्रभार भी है, ने आज अंत्योदय अन्न योजना व बीपीएल कार्ड धारकों को सीधा उनके खाते में सरसों के तेल का पैसा भेजने के लिए तैयारियों बारे आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सरकारी कर्मचारियों तथा 1.80 लाख रूपए प्रति वर्ष से अधिक आमदनी वाले लोगों को उक्त योजना के तहत शामिल न किया जाए। अगर उनके नाम शामिल हैं तो उनको काट दिया जाए। 

उन्होंने यह भी कहा कि अंत्योदय अन्न योजना व बीपीएल कार्ड धारकों में से उन लोगों के नाम की सूची राशन-डिपो के बाहर चस्पा कर दी जाए जिनके बैंक खाते का मिलान नहीं हुआ है। इससे पात्र लोगों को सरसों के तेल का पैसा सीधा उनके खाते में ट्रांसफर किया जा सकेगा। उपमुख्यमंत्री को जानकारी दी गई कि उक्त योजना के तहत चिन्हित लोगों में से करीब 5 लाख लोगों के बैंक खाते वैरिफाई हो चुके हैं बाकी करीब 5.70 लाख लोगों के खाते भी जल्द दुरूस्त कर दिए जाएंगे।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Shivam