CBSE Result 2023: जींद की टॉपर के घर अचानक बधाई पहुंचे डिप्टी CM, इंजीनियर बनना चाहती है अलीशा

5/14/2023 1:07:08 PM

नरवाना (गुलशन चावला) : बोर्ड का जो एग्जाम है वह जिंदगी का एग्जाम है, आप हर एग्जाम में अपना बेस्ट दे और जो गोल है वह अचीव करें। अंक आप की जिंदगी में मैटर नहीं करते, यह एक एग्जाम था। आप दूसरा एग्जाम दोगे तो उसमें आपके अंक अच्छे आएंगे, लेकिन जिंदगी एक ही बार मिलती है ये बात 10वीं कक्षा की छात्रा अलीश मोर ने कही।


बता दें कि दो दिन पहले सीबीएसई बोर्ड ने 10वीं और 12वीं का परीक्षा का परिणाम जारी किया गया था। जिसमें नरवाना की रहने वाली अलीशा मोर ने 10वीं की परीक्षा में 500 में से 496 अंक प्राप्त करके जिला जींद में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। जिससे जिले, ब्लॉक, स्कूल व परिवार में खुशी का माहौल है। परिवार व स्कूल स्टाफ ने छात्रा अलीशा को मिठाई खिलाकर बधाई दी।



डिप्टी सीएम ने स्मृति चिन्ह व शॉल देकर किया सम्मानित


वहीं हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने छात्रा की इस उपलब्धि पर उसके घर जाकर अलीशा को स्मृति चिन्ह व शॉल देकर सम्मानित किया। डिप्टी सीएम ने कहा कि हरियाणा के बच्चे इस तरह की जीत एजुकेशन में अपनी परफॉर्मेंस दे रहे हैं। नरवाना जैसे टाउनशिप के अंदर ऐसे रिजल्ट आ रहे हैं।



बनना चाहती है इंजीनियर

छात्रा अलीशा ने बताया कि उसने सीबीएसई बोर्ड से दसवीं की परीक्षा दी थी जिसमें उसने 496 अंक 500 में से प्राप्त किए। जिसमें उसने जिला स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त किया है और हरियाणा में गर्ल्स में टोप पोजीशन पर ही है। अलीशा ने कहा कि दिन का काम वह दिन में करती थी और जो अध्यापक उसे काम देते थे उसे वह घर आकर रिवाइज करती थी। हर दिन 6 से 7 घंटे पढ़ाई करती थी। अलीशा ने बताया कि वह इंजीनियर बनाना चाहती है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


 

Content Writer

Manisha rana