पुलिस ने डेरा सच्चा सौदा की आईटी विंग हेड विनीत को किया फिर गिरफ्तार (VIDEO)

3/5/2018 10:49:51 AM

सिरसा(सतनाम सिंह): डेरा सच्चा सौदा की आईटी विंग के हेड विनीत को सिरसा पुलिस ने एक बार फिर से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस डेरा के साइबर स्पेशलिस्ट प्रवीण कुमार की ओर से किए गए खुलासे के पश्चात विनीत की तलाश में गत रात फरीदाबाद पहुंची। पुलिस ने फरीदाबाद की सैनिक कॉलोनी स्थित विनीत के घर में छापेमारी कर उसे गिरफ्तार किया। इस बार विनीत को सदर थाने में दर्ज तोड़फोड़ के मामले में गिरफ्तार किया गया है। विनीत जमानत पर चल रहा था। आरोपी विनीत को ड्यूटी मजिस्ट्रेट विरेन कादयान समक्ष पेश करके पांच दिन का रिमांड हासिल किया गया है। रिमांड अवधि में आरोपी से पूछताछ कर हिंसा से जुड़े कई सबूत जुटाए जाएंगे। 

प्रवीण ने किए कई अहम खुलासे 
प्रवीण ने खुलासा किया है कि सरकार की ओर से हरियाणा में इंटरनेट सेवाएं बंद करने के बावजूद डेरा सच्चा सौदा में इंटरनेट सेवा सुचारु रूप से जारी थी। इसके लिए आईटी विंग के हेड विनीत के कहने पर साइबर स्पेशलिस्ट प्रवीण ने दिल्ली से दो आधुनिक उपकरण मंगवाकर डेरा सच्चा सौदा में लगे टॉवर और सिरसा सीमा से सटे राजस्थान गांव निठराना में लगे मोबाइल टॉवर पर लगा दिए।

डेरा की आईटी विंग का हेड है विनीत
आरोपी विनीत डेरा की आईटी विंग का हेड था। गुरमीत राम रहीम को पंचकूला सीबीआई कोर्ट ने जैसे ही साध्वी रेप मामले में दोषी करार दिया तो पंचकूला व सिरसा में हजारों डेरा अनुयायी हिंसा पर उतारू हो गए। हिंसा का तांडव थमने के बाद आईटी विंग हेड विनीत ने डेरा सच्चा सौदा में लगे सारे कंप्यूटरों की हार्ड डिस्क और सीसीटीवी कैमरों की डीवीआर बदल दी। बदली गई हार्ड डिस्क व डीवीआर को क्षतिग्रस्त करके विनीत ने छुपाकर रख दिया। पुलिस ने हिंसा मामले की जांच करते हुए विनीत को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर क्षतिग्रस्त की गई डेढ़ सौ हार्ड डिस्क बरामद की। 

विनीत बेगू गांव हुई हिंसा में था शामिल
विनीत को इस बार हिंसा मामले के सदर थाने में दर्ज 147 नंबर केस में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस को लगता है कि विनीत बेगू गांव हुई हिंसा में शामिल था और उसने डेरा सच्चा सौदा से काफी अहम सबूत हिंसा के बाद छुपा दिए। डेरा में इंटरनेट सेवा चलती रहे इसके लिए उसने किसके कहने पर दिल्ली से उपकरण मंगवाकर डेरा व राजस्थान सीमा पर लगे टॉवर पर लगाए। पुलिस सूत्रों का कहना है कि यह निर्देश विनीत को डेरा सच्चा सौदा प्रबंधन कमेटी की चेयरपर्सन ने दिए थे।