डेरे के महंत की सिर पर सोटे से वार कर हत्या, शव खेतों में फैंका

9/19/2019 11:32:20 AM

नरवाना (राजीव): बेलरखां स्थित बाबा जगन्नाथ सुरती वाला डेरे में चारपाई पर सो रहे महंत तारानाथ (45) की गत देर रात कथित तौर पर सेवादार बाबा भोलियानाथ ने सोटे से सिर पर वार कर हत्या कर दी। कथित हत्यारोपी भोलियानाथ शव को साथ लगते खेतों में फैंककर डेरे से नकदी व चांदी का छत्तर लेकर फरार हो गया। घटना का पता बुधवार सुबह उस समय चला जब लोगों ने डेरे में खून से लथपथ चारपाई देखी और महंत का शव खेतों में पड़ा मिला। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची।  

राजस्थान निवासी महंत तारानाथ पिछले 15 सालों से बेलरखां गांव में स्थित बाबा जगन्नाथ सुरती वाला डेरे में महंत था। डेरे की आस-पास के गांव मोहलखेड़ा व सुरजाखेड़ा में भी मान्यता है। महंत तारानाथ के साथ डेरे में एक सेवादार के रूप में पिछले 2 साल से बाबा भोलियानाथ भी रहता था। ग्रामीणों के अनुसार भोलियानाथ कई-कई महीने डेरे में रुककर आता-जाता रहता था। गत रात्रि भी डेरे में महंत तारानाथ के साथ भोलियानाथ मौजूद था। डेरे में स्थित कमरे में सामान भी बिखरा मिला और करीब 35 हजार रुपए की नकदी व एक किलो का चांदी का छत्तर भी गायब मिला। आरोप है कि भोलियानाथ हत्या के बाद नकदी व छत्तर चुराकर मौके से फरार हो गया। 

रात के समय ग्रामीणों ने भोलियानाथ को डेरे से जाते हुए भी देखा। सदर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर महंत के शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल नरवाना पहुंचाया। सदर पुलिस ने बेलरखां गांव निवासी बलजिंद्र सिंह की शिकायत पर सेवादार बाबा भोलियानाथ के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।  

Isha