डेरा सच्चा सौदा चीफ ने दी मुझे मारने की सुपारी : दादूवाल

7/6/2018 10:40:53 AM

सिरसा(नवदीप): पंथक सेवा लहर के प्रमुख संत बलजीत सिंह दादूवाल ने कहा है कि डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम ने उन्हें मरवाने के लिए डेरा प्रेमियों को सुपारी दी थी। इन डेरा प्रेमियों को अकाली नेता सुखबीर बादल की सिफारिश पर पंजाब के प्रशासन की ओर से लाइसैंस जारी किए गए थे। 

दादूवाल ने कहा कि इस बात का खुलासा हाल ही में जस्टिस रणजीत सिंह आयोग ने पंजाब सरकार को सौंपी अपनी रिपोर्ट में दिया है। आज यहां के दशम पातशाही गुरुद्वारा में पत्रकारों से बातचीत में दादूवाल ने कहा कि पंजाब में 2011 से लेकर 2013 तक विभिन्न हिस्सों में हुई श्रीगुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के मामलों में 2017 में कांग्रेस सरकार ने जस्टिस रणजीत सिंह की अगुवाई में आयोग का गठन किया था। 

इस आयोग ने इस पूरे मामलों कल जांच की। 
जांच में पंजाब पुलिस की एक स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम की ओर से मोगा में हुए बेअदबी के मामले में पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार व कारतूस बरामद किए थे। दादूवाल के अनुसार पकड़े गए यह करीब 10 आरोपी डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी निकले और पूछताछ में इन्होंने स्वीकार किया कि डेरा चीफ ने उन्हें (दादूवाल) को मारने के लिए सुपारी दी थी। हालांकि, सुपारी लेने वाले ये आरोपी अपने इस मंसूबे में विफल रहे। दादूवाल ने कहा कि डेरा सच्चा सौदा एक गुमराह सौदा है और इसकी गहनता से जांच हो, तो कई और सच सामने आ सकते हैं।

 वहीं इस संबंध में डेरा सच्चा सौदा की ओर से स्पष्टीकरण देते हुए प्रकाश सिंह सलवारा ने बताया कि डेरा सच्चा सौदा पर लगाए गए तमाम आरोप गलत व बेबुनियाद हैं। डेरा सच्चा सौदा सभी का सम्मान करता है और डेरा की कोई भी वैर-विरोध की नीति नहीं है। डेरा सच्चा सौदा सभी को प्रेम-प्यार की शिक्षा देता है और इस कमीशन रिपोर्ट में जिन लोगों का नाम सामने आया है, उनकी रीति-नीति डेरे की नहीं हो सकती।

Deepak Paul