राम रहीम पर सीएम खट्टर के बयान से नाखुश डेरा सच्चा सौदा

8/23/2017 3:40:43 PM

सिरसा (सतनाम सिंह) साध्वी यौन शोषण मामले में फंसे डेरा सच्चा सौदा प्रमुख संत गुरमीत राम रहीम सिंह पर 25 अगस्त को पंचकूला की विशेष सीबीआई कोर्ट फैसला सुनाने वाली है। कोर्ट ने डेरा मुखी राम रहीम को व्यक्तिगत रूप से पेश होने के आदेश दिए हैं। डेरा मुखी के पेश होने पर बन रहे संशय के बीच सीएम खट्टर के बयान से हंगामा खड़ा हो गया है। सीएम ने बयान देते हुए भरोसा जताया था कि डेरा मुखी कोर्ट में पेश जरूर होंगे लेकिन उनके इस बयान से डेरा सच्चा सौदा खासा नाराज दिखाई पड़ रहा है। डेरा सच्चा सौदा के प्रवक्ता आदित्य इंसा ने मीडिया से बातचीत करते हुए सीएम के बयान की निंदा की। प्रवक्ता ने कहा कि सीएम ने बिना डेरे को जानकारी में लिए यह बयान दिया है। हालांकि राम रहीम कोर्ट में पेश होंगे या नहीं इस पर उन्होंने कुछ भी साफ नहीं किया है। 

डेरा प्रेमियों को समझाया जा रहा हैः प्रवक्ता
पंचकूला के साथ साथ प्रदेश भर में इकट्ठा हो रहे डेरा प्रेमियों को समझाने का प्रयास भी डेरा सच्चा सौदा द्वारा किया जा रहा है। प्रवक्ता आदित्य ने बताया कि डेरा प्रमियों को शांति बनाए रखने की अपील की जा रही है। उन्हें समझाया जा रहा है। हालांकि इस दौरान आदित्य ने साफ किया कि डेरा समर्थक उनकी बात मामने को राजी नहीं नहीं हैं और भारी गिनती में लोग पंचकूला पहुंच रहे हैं। 

क्या दिया सीएम खट्टर ने बयान
डेरा सच्चा सौदा मुखी संत राम रहीम की कोर्ट में पेशी पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रतिक्रिया दी। मंगलवार को मीडिया से बातचीत करते हुए सीएम ने विश्वास दिलाया है कि डेरा मुखी कोर्ट जरूर पेश होंगे। सीएम खट्टर ने कहा कि उन्हें यकीन है कि डेरा प्रमुख कानून का पालन करेंगे और कोर्ट में पेशी के लिए जरूर आएंगे। सीएम को यह जानकारी प्रदेश के उन हाईलेवल अधिकारियों ने दी है जो लगातार डेरा मुखी के संपर्क में हैं।