हिंसा से पुलिस सतर्क, डेरा के ग्रामीण प्रधान सहित 3 लोग गिरफ्तार

8/31/2017 4:48:17 PM

पानीपत(अनिल कुमार): सिटीथाना पुलिस ने जीटी रोड पर पीवीआर सिनेमा के पास स्थित क्रिस्टल ग्रीन बैंक्वेट हॉल में डेरा प्रेमियों द्वारा दिए भड़काऊ भाषण के मामले में देर रात डेरा के ग्रामीण प्रधान सुखविंदर सिंह, पूर्व शहरी प्रधान अमरीश उर्फ बॉवी और हरिपाल को और गिरफ्तार किया। पुलिस अब तक इस मामले में एक युवती दो महिला समेत 20 लोगों की गिरफ्तार कर चुकी है।

बीबीए पास सुखविंदर वर्तमान में डेरा का ग्रामीण प्रधान है। वहीं बॉवी पूर्व शहरी प्रधान है। तीनों आठ से दस साल से डेरे से थे। सिरसा से मिलने वाले निर्देश पर आरोपी काम करते थे। पुलिस ने देश द्रोह सहित विभिन धाराओं के तहत मामला दर्ज कर तीनों को  पुलिस ने न्यायालय में पेश किया। जहां से बॉवी और सुखविंदर को तीन दिन की पुलिस रिमांड पर लिया गया है। हरिपाल को जेल भेज दिया गया। इस केस में पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश में छापेमारी कर रही है। 

डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद पंचकूला, सिरसा अन्य जगह हुई हिंसा के बाद जिले में पुलिस सतर्क है। जिले में डेरा के वर्तमान और पूर्व पदाधिकारी रह चुके लोगों पर पुलिस की पैनी नज़र है। पुलिस ने सभी पदाधिकारियों की पूरी जानकारी एकत्र कर ली है कि कौन कितने साल से डेरा से जुड़ा है। दो आरोपियों के नाम और सामने आए हैं। फिलहाल पुलिस ने देर रात छापेमारी के  दौरान पानीपत  डेरा के ग्रामीण प्रधान सुखविंदर सिंह, पूर्व शहरी प्रधान अमरीश उर्फ बॉवी और हरिपाल को और गिरफ्तार किया। आरोपियों  विरुद्ध देश द्रोह का मामला दर्ज कर न्यायलय में पेश कर 3 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है।