तमाम सुरक्षा व्यवस्था होने के बावजूद, जान जोखिम में डाल ट्रैक पार कर रहे लोग( video)

1/13/2019 7:33:30 PM

अंबाला (अमन कपूर): अम्बाला रेलवे स्टेशन पर तमाम सुरक्षा व्यवस्था होने के बावजूद रोजाना सैकड़ों यात्री अपनी जान की बाजी लगाकर रेल लाइन क्रॉस करते हैं। लेकिन रेलवे पुलिस व रेलवे प्रशासन उन्हें रोकने में पूरी तरह नाकाम साबित हो रहा हैl  रेलवे आरपीएफ प्रभारी की मानें तो रेलवे ट्रैक क्रॉस करने पर धारा 147 के तहत 3 माह की कैद व 1000 जुर्माना या दोनों सजाओं का प्रावधान हैl लेकिन वह लगातार ऐसे में लोगों के चालान करते रहते है, बावजूद इसके लोग बाज़ नहीं आते।



पोस्ट ईंचार्ज का कहना है कि अंबाला रेलवे स्टेशन पर रेलवे ट्रक को क्रॉस करने के लिए प्लेटफार्म के ऊपर से यात्रियों के लिए पुल भी बने हुए हैं। लेकिन लोग उन पुलों को इस्तेमाल करने की बजाय रेलवे ट्रैक क्रॉस करके दूसरे प्लेटफार्म पर जाना ज्यादा पसंद करते हैं और अपनी जान जोखिम में डाल देते हैं। जिसके लिए कई लोगों का चालान भी किया जा चुके है।



रेलवे स्टेशन निदेशक बीएस गिल का कहना है कि रेलवे लाइन को क्रास करना एक तरह का अपराध है इसके लिए आरपीएफ व रेलवे पुलिस है जो इन सबको देखती है और रेलवे लाइन क्रास करने वालो को सज़ा या जुर्माना करती है। रेलवे स्टेशन ही नहीं जो भी रेलवे लाइन स्टेशन से दूर है लोग वहां पर शौच तक रेलवे लाइन पर बैठका कर करते है और कई बार वे दुर्घटना का शिकार भी हो जाते है।

Deepak Paul