समाधान शिविरों में पहुंचने के बावजूद लोगों को PPP सबंधी समस्या का नहीं मिल पा रहा तोड़

punjabkesari.in Saturday, Jul 06, 2024 - 04:27 PM (IST)

चरखी दादरी (पुनीत श्योराण) : परिवार पहचान पत्र की त्रुटियों को ठीक करवाना आमजन के लिए टेढ़ी खीर साबित हो रहा है। सीएससी सैंटर, सरल केंद्र व समाधान शिविरों में पहुंचने के बावजूद लोगों को परिवार पहचान पत्र सबंधी समस्या का तोड़ नहीं मिल पा रहा है, जिसके चलते उनमें रोष बना हुआ है और उन्होंने जहां समाधान शिविरों व त्रुटि ठीक करने के लिए लगाए जाने वाले शिविरों को ढकोसला बताया, वहीं सरकार से समाधान की मांग उठाई है।

बता दें कि लोगों को फैमिली आईडी में अधिक इनकम, नाम, सदस्यों की संख्या आदि से संबंधित त्रुटियों के कारण समस्या का सामना करना पड़ रहा है। इन त्रुटियों के चलते लोग सरकारी योजनाओं का लाभ लेने से वंचित रह रहे हैं। जिसके चलते चाहे सरल केंद्र हो या सीएससी सैंटर। सब जगह इन त्रुटियों को ठीक करवाने वाले लोगों की भीड़ देखने को मिल रही है। यहां तक की समाधान शिवर में आने वाली समस्याओं में अधिकतर परिवार पहचान पत्र से ही संबंधित हैं। शुक्रवार को चरखी दादरी लघु सचिवालय पहुंचे लोगों में त्रुटियों ठीक नहीं होने के कारण रोष देखने को मिला। उन्होंने सरकार व प्रशासन के खिलाफ नाराजगी जाहिर की। 

धर्मबीर सिंह, सुरेश कुमार, पूर्व पार्षद विरेंद्र पप्पू ने कहा कि कभी साइट नहीं चलती तो कभी दूसरे कारणों का हवाला देकर उनके चक्कर कटाए जा रहे हैं। परिवार पहचान पत्र की त्रुटियों को ठीक करवाने के लिए पहले वे सीएससी सैंटर पहुंचे, वहां समाधान नहीं हुआ तो समाधान शिविर में भी आए। लेकिन वहां से उन्हें सरल केंद्र जाने की सलाह दी गई परंतु यहां भी उनकी समस्या का हल नहीं हो पा रहा है। त्रुटियों को ठीक करवाने के लिए सरल केंद्र पहुंचे तो कुछ लोगों ने उम्मीद जताई कि आगामी 11 से 13 जुलाई तक आयोजित विशेष कैंप में उनकी त्रुटियां ठीक होंगी। नगर परिषद के वाइस चेयरमैन संदीप फोगाट ने समाधान शिविर, विशेष कैंप को महज एक ढकोसला बताते हुए कहा कि आमजन को बेवजह परेशान किया जा रहा है। गर्मी, बारिश के मौसम में कार्यालयों में चक्कर लगाने व लाइनों में लगने पर लोगों को मजबूर किया जा रहा है।

लगेंगे विशेष शिविर, होगा समाधान

डीसी मनदीप कौर ने फोन पर बताया कि परिवार पहचान पत्र में त्रुटियों को ठीक करने के लिए 11 से 13 जुलाई में ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में विशेष शिविर लगाए जाएंगे। सरकार की हिदायत अनुसार विशेष शिविरों के माध्यम से परिवार पहचान पत्रों में त्रुटियों को दुरूस्त किया जाएगा। इस संबंध में जिला के संबंधित विभागों के अधिकारियों को भी निर्देश दिए हैं।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static