शराबबंदी के बावजूद गांव में बेची जा रही शराब, खोखा पलट कर ग्रामीण पहुंचे डीसी दरबार

6/14/2021 8:38:57 PM

जींद (अनिल कुमार): जींद के गांव रामकली में लम्बे समय से ग्रामीणों की मांग रही है कि गांव में शराब का ठेका ना खोला जाए। ग्रामीणों का आरोप है कि इसके बावजूद यहां पर मिलीभगत से शराब ठेकेदार जबरदस्ती शराब बेचता है। इसी बात को लेकर ग्रामीणों का पारा आज सातवें आसमान पर पहुंचा और उन्होंने मिलकर शराब के खोखे को पलट दिया और सीधा डीसी दरबार जा पहुंचे।

डीसी दरबार में ग्रामीणों ने उपायुक्त डॉ. आदित्य दहिया से गांव में ठेका ना खोले जाने की मांग की और उपायुक्त को अवगत कराते हुए बताया कि गांव में दो साल से ठेका बंद है फिर भी तथाकथित ठेकेदार द्वारा अपने कारिंदे के माध्यम से शराब की बिक्री करने के लिए गावं में जबरदस्ती ठेका खोल रखा है। उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा शराब की पेटियां भी बरामद की जा चुकी हैं, बावजूद इसके तथाकथित ठेकेदार जुलाना के विधायक की मिलीभगत से शराब की बिक्री करता है।

ग्रामीणों का कहना है कि पिछले दो सालों से गांव में शराब का ठेका ना खोले जाने का प्रस्ताव ग्राम पंचायत द्वारा दिया गया था और ठेका गांव में नहीं खुला। मगर एक तथाकथित ठेकेदार के कारिंदे के माध्यम से शराब की बिक्री धड़ल्ले से करता आ रहा है, जिसका उन्होंने कई बार विरोध करते हुए पुलिस को शराब की पेटियां भी बरामद करवाई हैं। इस बारे में जिले के आला अधिकारियों को भी सूचित किया है, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। 
ग्रामीणों ने कहा कि वे गांव में शराब नहीं बिकने देंगे, बावजूद इसके प्रशासन ने कोई भी प्रभावी कदम नहीं उठाया और तथाकथित ठेकेदार व उसके कारिंदे के खिलाफ कार्यवाही नहीं हुई तो वे बहुत बड़ा आंदोलन छेड़ देंगे, जिसकी पूरी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी। 

वहीं जींद उप आबकारी एवं कराधान आयुक्त रणधीर सिंह ने बताया कि इस साल जींद जिले में तीन गांव से शराब के ठेके बंद करने के प्रस्ताव आए हैं। इससे संबंधित जानकारी ऑनलाइन मीटिंग के माध्यम से दे दी गई है। अंतिम फैसला अब आबकारी एवं कराधान आयुक्त चंडीगढ़ और सरकार ही करेंगे कि किस गांव में ठेके खुलेंगे किस में नहीं।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Shivam