बिना पक्षपात करवाए जा रहे विकास कार्य : पंवार

7/22/2018 10:46:35 AM

पानीपत (अनिल कुमार): पूरे प्रदेश में एक समान बिना पक्षपात के विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। भाजपा ने जितने कार्य करवाए हैं, इतने आज तक किसी भी सरकार ने नहीं करवाए। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 4600 से ज्यादा घोषणाएं कीं, जिनमें से 80 प्रतिशत को पूरा किया जा चुका है। कुछ कोर्ट केस व अन्य कारणों से पैंडिंग हैं जिनमें से अधिकतर पर जल्दी काम चालू हो जाएगा। 

यह बात हरियाणा के परिवहन, आवास व कारागार मंत्री कृष्णलाल पंवार ने लोक निर्माण विश्राम गृह में पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुए कही। विपक्ष के नेताओं के हलकों में काम न करवाने के आरोपों के सवाल पर पंवार ने कहा कि पक्ष-विपक्ष के सभी 90 विधानसभा हलकों में जमकर विकास कार्य हुए। यहां तक कि रोहतक में भी मुख्यमंत्री ने करोड़ों रुपए के विकास कार्य करवाए। वहीं, जरूरत पड़ी तो सभी 90 हलकों के विकास कार्य की सूची जारी करवा दी जाएगी। 

हरियाणा में ट्रांसपोर्टर की हड़ताल पर पंवार ने कहा कि पहले भी ट्रांसपोर्टरों की जायज मांगें मानी गई थीं। वहीं अब भी ट्रांसपोर्टर से बात करेंगे और जो जायज मांगें होंगी, उन्हें पूरा करने का प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि लोकसभा, विधानसभा के चुनाव समय पर ही होंगे।कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष द्वारा लोकसभा की 10 सीटें व विधानसभा की 80 सीटें जीतने के दावे पर व्यंग्य करते हुए पंवार ने कहा कि कांग्रेस के चारों कोनों में मुख्यमंत्री हैं, सब अलग-अलग दावा कर रहे हैं, जो मात्र दिखावा है। उन्होंने कहा कि बेहतर परिवहन व्यवस्था प्रदान करने के लिए सरकार नई बस खरीदेगी। वर्ष 2018-19 में 100 मिनी बसों की ऑनलाइन टैंडरिंग की जाएगी।

 150 बसें ए.सी./वोल्वो और 367 बसें 52 सीटों की खरीदी जाएंगी। राहुल गांधी द्वारा संसद में आंख मारने के सवाल पर पंवार ने कहा कि राहुल गांधी का भाषण संसद में सही ट्रैक पर नहीं था। संसद में असंसदीय भाषा व कार्य नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि इनैलो शासन काल में 18,200, कांग्रेस शासन काल में 20,200 व भाजपा के शासन काल में 25,000 युवाओं को नौकरी लगाने का काम किया गया तथा 38,000 और को नौकरी देने का कार्य जारी है। 

Deepak Paul