3 हजार करोड़ से होगा कॉलोनियों का विकास- जवाहर यादव

2/3/2024 6:22:00 PM

गुड़गांव, (ब्यूरो): हरियाणा सरकार ने प्रदेश की 200 से ज्यादा कॉलोनियों को नियमित कर दिया है। सबसे बड़ी बात यह है कि इनमें 44 कॉलोनियां गुड़गांव की हैं। नियमित हुई कॉलोनियों में जल्द ही विकास कार्य कराए जाएंगे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इसके लिए अलग से 3 हजार करोड़ का बजट तय किया है। जल्द ही औपचारिकताएं पूरी करने के बाद इन कॉलोनियों में विकास कार्य शुरू कर दिए जाएंगे। यह बात मुख्यमंत्री के पूर्व ओएसडी एवं भाजपा हरियाणा के मुख्य प्रवक्ता जवाहर यादव ने कही।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

वे आज न्यू पालम विहार में आयोजित सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिकरत करने पहुंचे थे। जवाहर यादव ने कहा कि इन कॉलोनियों को नियमित कराने के लिए लोगों ने बहुत संघर्ष किया है, लेकिन कुछ लोग ऐसे भी थे जो नहीं चाहते थे कि कुछ कॉलोनियां नियमित न हों और फाइलें लटकी रहें। इसके लिए उन्होंने कई अड़चनें भी लगाई, लेकिन उन अड़चनों को दूर करके आज सरकार ने कॉलोनियों को नियमित कर दिया है। 

 

इस अवसर पर सांई कुंज आरडब्ल्यूए के प्रधान राकेश राणा ने कहा कि अपने कॉलोनियों को नियमित कराने के लक्ष्य को पूरा करने के बाद अब उनका लक्ष्य इन कॉलोनियों का विकास कराया है। जो भी विकास कार्य इन कॉलोनियों में कराए जाने हैं उसके बाबत उन्होंने एक ज्ञापन आज मुख्यमंत्री के पूर्व ओएसडी जवाहर यादव को सौंपा है और जल्द ही एक ज्ञापन नगर निगम कमिश्नर को भी सौंपेंगे। उन्होंने बताया कि आज पूर्व ओएसडी जवाहर यादव का धन्यवाद करने के लिए ही कार्यक्रम का आयोजन किया गया था जिसमें मौजूद लोगों का उत्साह देखते ही बन रहा है।

 

सम्मान समारोह की शुरुआत हनुमान चालीसा के पाठ से हुई। इस दौरान  लोगों ने भाजपा के समर्थन में नारे लगाए। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जवाहर यादव का पगड़ी बांधकर व फूल माला पहनाकर स्वागत किया गया। 

 

 

Content Editor

Pawan Kumar Sethi