देवेंद्र बबली ने मंच से डीडीपीओ को लगाई जमकर फटकार, सस्पेंड करने की दी चेतावनी

12/18/2022 11:28:41 PM

सिरसा(सतनाम): पंचायत राज मंत्री देवेंद्र बबली ने मंच से डीडीपीओ को अपनी बात पर ध्यान न देने पर जमकर फटकार भी लगाई और उसे सस्पेंड करने की चेतावनी दी। जिसके बाद वह मीडिया के इस बात को नरम नजए आए, लेकिन उन्होंने अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि जो काम में लापरवाही करेगा या भ्रष्टाचार में शामिल होगा। उसके खिलाफ आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

 

शहरों के तर्ज पर गांव को होगा चहुंमुखी विकास: देवेंद्र बबली

 

बता दें कि आज देवेंद्र बबली आज जिला स्तरीय पंचायती राज सम्मेलन कार्यक्रम के तहत स्थानीय चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय के ऑडिटोरियम में जिला के नव-निर्वाचित जिला पार्षद, पंचायत समिति सदस्य व पंच-सरपंचों से संवाद करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने  नव-निर्वाचित पंचायती राज संस्थाओं से आह्वान किया है कि वे शहरों की तर्ज पर गांवों के चहुंमुखी विकास के लिए सकारात्मक सोच के साथ कार्य करें। गांवों के विकास कार्यों में धन राशि की कोई कमी नहीं होनी दी जाएगी।

 

गांव का विकास कार्य सभी पंचों और सरपंचों के निगरानी में होगा: बबली

 

 

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति के तहत विकास कार्य ई-टेंडर के माध्यम से करवाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायतें गांवों के विकास के लिए प्रस्ताव पास करके उनके पास में भेजे। गांवों में भले ही एक रुपये से लेकर 100 करोड़ रुपये तक के विकास कार्य ई-टेंडर के माध्यम से सभी सरपंचों की देखरेख में होगा।  विकास एवं पंचायत मंत्री पिछले कई दिनों से पंचायती राज सम्मेलन के तहत जन संवाद कार्यक्रम कर रहे हैं। इस दौरान उन्हें ई-टेंडरिंग प्रणाली को लेकर विरोध का सामना भी करना पड़ा है। सिरसा में भी कुछ सरपंचो द्वारा ई टेंडरिंग प्रणाली को लेकर सवाल उठाए ,जन प्रतिनिधियों ने ये तक कह दिया कि क्या सरकार को उन पर भरोसा नहीं है, लेकिन मंत्री ने उन्हें आश्वस्त करने का पूरा प्रयास किया।

 

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)         

Content Editor

Ajay Kumar Sharma