बैटल आफ ब्रेन सीजन-दो के फाइनल राऊंड में पहुंची कक्षा चार की देवेन्द्र

1/20/2019 6:31:52 PM

टोहाना(सुशील): उपमंडल के गांव शक्करपुरा की नन्हीं छात्रा देवेंद्र कौर ने बैटल आफ ब्रेन के सीजन दो के सेमीफाईनल को जीतकर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। देवेंद्र कौर के इस प्रदर्शन पर उसके स्कूल के निदेशक प्रदीप मडिया, प्राचार्य, शहर व गांव के अनेक लोगों ने उनके पिता को उसकी इस सफलता पर बधाई दी तथा छात्रा के उज्जवल भविष्य की कामना की।

छात्रा देवेंद्र कौर का चयन बैटल आफ ब्रेन कार्यक्रम के लिए चयन हुआ है। यह कार्यक्रम डीडी पंजाबी पर प्रसारित किया जाता है। शनिवार को इस कार्यक्रम के प्रसारण के समय अनेक लोगों की भीड़ देवेंद्र कौर के घर उमड़ पड़ी। अपनी बेटी के इस शानदार प्रदर्शन पर उसके पिता राजपाल व माता सीमा रानी ने खुशी जाहिर करते हुए उसकी लंबी उम्र की कामना की।



इस बारें में दस वर्षीय छात्रा देवेंद्र कौर ने बताया कि वह रिग्वेदा इंटनेश्नल स्कूल में कक्षा चार की छात्रा है। उसका चयन बैटल आफ ब्रेन सीजन दो कार्यक्रम में हुआ। जिसकी शूटिंग पंजाब के लुधियाना में हुई, उसने बताया कि कार्यक्रम के निदेशक वरूण बंसल है। उसने बताया कि अब उसने सेमीफाईनल जीतकर फाईनल में प्रवेश किया है तथा उसका सपना है कि फाईनल जीतकर क्षेत्र का नाम देश भर में रोशन कर सके।



देवेंद्र कौर के पिता राजपाल व माता सीमा ने बताया कि उनकी बेटी ने इतने बड़े स्तर पर पंहुचकर उनका नाम रोशन किया है। उसने बताया कि बेटियों को बेटों से कम नहीं समझना चाहिए, क्योंकि बेटियां किसी भी क्षेत्र में बेटों से कम नहीं हैं, तथा वे भी लड़कों की तरह माता-पिता का नाम रोशन कर सकती हैं।

Shivam