DG हेल्थ रणदीप पुनिया ने किया सिविल अस्पताल का औचक निरीक्षण, खामियां पाए जाने पर RMO को पद से हटाने के दिए निर्देश

12/22/2023 2:04:53 PM

फरीदाबाद (अनिल राठी) : फरीदाबाद के सिविल अस्पताल बादशाह खान में हरियाणा के डीजी हेल्थ रणदीप पुनिया ने कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर औचक निरीक्षण किया जहां पर अस्पताल के आपातकालीन विभाग में कई खामियां पाए जाने पर आरएमओ (RMO) रोहित गोड को पद से हटाने के अस्पताल की पीएमओ और फरीदाबाद के सीएमओ को निर्देश दिए।

डॉ रोहित गोड को उनके पद से हटाने के दिए निर्देश

इस दौरान रणदीप पुनिया ने कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर अस्पताल की तैयारी का का जायजा लिया जहां पर उन्होंने वेंटिलेटर, ऑक्सीजन प्लांट कोविड वार्ड आदि को चेक किया। वहीं उसके बाद डीजी बादशाह खान सिविल अस्पताल की इमरजेंसी में पहुंचे। उन्होंने वहां भर्ती मरीजों से उनका हाल-चाल जाना लेकिन वहां पर पांच मरीज भर्ती मिले, जहां सभी को केवल इमरजेंसी के कार्ड पर ही भर्ती किया गया था। जब भर्ती मरीजों की फाइल मांगी तो स्टाफ और डॉक्टर भर्ती मरीजों की फाइल नहीं दिखा पाए, जिसको लेकर उन्होंने अस्पताल की पीएमओ और सीएमओ से इसके बारे में जवाब मांगा। जवाब देने के लिए अस्पताल के RMO डॉक्टर रोहित गोड को बुलाया गया, जिसके बाद डीजी हेल्थ रणदीप पूनिया ने आरएमओ से फाइल न बनाए जाने का कारण पूछा लेकिन डॉक्टर रोहित गोड इसका कोई सही जवाब नहीं दे पाए। रणदीप पुनिया ने तत्काल प्रभाव से डॉ रोहित गोड को उनके पद से हटाने के निर्देश दिए जिसके बाद तुरंत RMO के पद पर नए डॉक्टर की नियुक्ति की गई।

वहीं डीजी हेल्थ रणदीप पूनिया ने बताया कि कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर वह अस्पताल का जायजा लेने के लिए आए थे, जहां पर उन्होंने जायजा लिया तो यहां पर बाकी सब तैयारी पूरी मिली। उन्होंने बताया कि कोरोना की तरह ही इस नए वेरिएंट के लक्षण है और बचाव के लिए लोगों को मास्क सैनिटाइजर और 2 गज की दूरी का ही प्रयोग करना पड़ेगा। हालांकि उन्होंने कहा कि नया वेरिएंट इतना घातक नहीं है फिर भी हरियाणा स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है और स्वास्थ्य विभाग की इस नए वेरिएंट से लड़ने के लिए तैयारियां पूरी हैं।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana