पंचकूला हिंसा पर डी.जी.पी. ने दी सफाई

8/25/2018 4:13:30 PM

चंडीगढ़(पांडेय): एक साल पहले 25 अगस्त को हुई पंचकूला हिंसा में पुलिस अभी कई सवालों के जवाब देने से बच रही है। डेरा समर्थकों की हिंसा पर भले ही पुलिस ने सैकड़ों लोगोंं को गिरफ्तार कर अपनी कार्रवाई पूरी कर ली लेकिन आदित्य इंसा सरीखे आरोपियों की गिरफ्तारी अभी तक नहीं हो पाई है। शुक्रवार को इस संदर्भ में पुलिस मुखिया बी.एस. संधू ने सभी सवालों का जवाब देने की कोशिश की। 

संधू ने कहा कि पुलिस ने बड़ी बहादुरी और निर्भीकता से दंगा आरोपियों को गिरफ्तार किया और उनसे निपटी। उनके खिलाफ कोर्ट में चालान पेश किए गए। जो दंगा आरोपी फरार हैं, उनको जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। उन्होंने हिंसा के कुछ आरोपियों पर से देशद्रोह की धारा हटने पर पुलिस कार्रवाई पर सवाल खड़े होने को लेकर भी सफाई दी है। उन्होंने कहा कि जो असली दंगा आरोपी हैं उनके खिलाफ देशद्रोह की धारा के तहत ही मुकद्दमा चलेगा। दोषियों को सजा दिलवाएंगे। 

डी.जी.पी. ने कहा कि जिन मामलों में आरोपी बरी किए गए हैं, उनके खिलाफ हाईकोर्ट में अपील करने जा रहे हैं। आदित्य इंसा के अब तक पुलिस गिरफ्त से दूर होने पर संधू ने कहा कि उसकी प्रॉपर्टी की अटैचमैंट की कार्रवाई चल रही है। मोस्ट वांटेड आदित्य इंसा को भी जल्द गिरफ्तार करेंगे। 

Rakhi Yadav