हरियाणा के बुजुर्ग का धमाल- एक ही दिन जीते 3 गोल्ड, जन्म से ही एक किडनी पर जी रहे

punjabkesari.in Wednesday, Dec 01, 2021 - 09:56 PM (IST)

रेवाड़ी (योगेंद्र सिंह): यूपी के मास्टर एथलेटिक एसोसिएशन की ओर से आयोजित थर्ड नेशनल मास्टर एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2021 में हरियाणा के एक बुजुर्ग ने धमाल मचाया। एक ही दिन में तीन गेम में हिस्सा लिया और तीनों में गोल्ड हासिल किया। जिले के गांव डूंगरवास के रहने वाले 82 वर्षीय रामकंवर ने काशी की जमीन पर हरियाणा का डंका बजाया। 

उन्होंने काशी स्थित डॉ. संपूर्णानंद खेल परिसर में यूपी मास्टर एथलेटिक एसोसिएशन की ओर से आयोजित चैंपियनशिप में यह उपलब्धि हासिल की। उन्होंने 5000 मीटर की पैदल चाल की 2 प्रतियोगिताओं में 46 मिनट और 93.3 सेकेंड तथा 43 मिनट 51.80 सेकंड का समय लेकर प्रथम स्थान हासिल किया। वहीं 15 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक जीता। एक ही दिन में तीन स्पर्धाओं में हिस्सा लेना और तीनों में स्वर्ण पदक जीतना बहुत बड़ी उपलब्धि है।

वे इसके पहले भी कई पदक जीत चुके हैं। बताया जाता है कि वह हर रोज सुबह 3 से 3:30 के बीच उठकर सुबह 4 बजे दौडऩे के लिए निकल जाते हैं। 5 किलोमीटर रोज दौडऩा उनकी दिनचर्या में शामिल है। बुजुर्ग रामकंवर की दौड़ को देखकर युवा भी शरमा जाएं। वह खाना छोड़ सकते हैं लेकिन दौडऩा नहीं। साथ ही की डाइट भी भरपूर है, उनकी डाइट में दूध काजू, बादाम शामिल है। सबसे बड़ी बात है कि वह जन्म से ही एक किडनी के सहारे जी रहे हैं। वहीं वह शुगर से भी पीड़ित हैं। बावजूद वह लगातार खेलों में उम्दा प्रदर्शन कर रहे हैं। अभी तक वह करीब 70 पदक जीत जीत चुके हैं।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Related News

Recommended News

static