हरियाणा की दिग्गज व वयोवृद्ध नेता कमला वर्मा से मिलकर धनखड़ ने लिया आशीर्वाद

10/16/2020 12:15:59 AM

चंडीगढ़ (धरणी): भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ आज भजपा हरियाणा की दिग्गज व वयोवृद्ध नेता कमला वर्मा से उनके आवास पर जाकर यमुनानगर में मिले व उनसे आशीर्वाद लिया। तीन बार हरियाणा की कैबिनेट मंत्री रही डॉक्टर कमला वर्मा का राजनैतिक जीवन बहुत सम्मानित व गौरव पूर्ण रहा, उसका श्रेय जनसंघ व बीजेपी को है। जब वह राजनीति में आई तो बहुत लम्बे समय बसों पर यात्रा की, तब कार उनके पास नहीं होती थी। 

बीजेपी उनका एक परिवार है, इस परिवार ने जो प्यार दिया वह अतुलनीय है। मगर अब जब बीजेपी के किसी कार्यक्रम में नहीं बुलाया जाता महसूस तो होता है, मगर अब उन्होंने यह समझ लिया है हर इंसान का एक वक्त होता है, उत्थान, अपकर्ष, उत्कर्ष जीवन का हिस्सा हैं। नई पौध जो आगे आ रही है वह काम करने का बीड़ा उठाए। 

डॉक्टर कमला वर्मा ने बताया कि उस समय जब भाजपा बनी भी नहीं थी, भारतीय जनसंघ से अपनी राजनीतिक जीवन की शुरुआत की थी। भाजपा बनने के बाद उन्होंने लगातार पार्टी को बनाने, संवारने में भूमिका निभाई। कमला वर्मा का कहना है कि हरियाणा ही नहीं जम्मू कश्मीर, पंजाब, उत्तर प्रदेश, बिहार सहित कई राज्यों में जाकर उन्होंने भाजपा के लिए प्रचार प्रसार का काम किया। आज जब भाजपा अपना स्थापना दिवस मनाती है तो ऐसे व्यक्तित्व को भूल जाती है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, लालकृष्ण आडवाणी सहित कई वरिष्ठ नेताओं के साथ कार्य कर चुकी डॉक्टर कमला वर्मा कहती हैं कि भाजपा को अपना आधार मानकर चलती हूं, भाजपा के लिए काम करके प्रसन्नता  होती है। भाजपा को बनाने में कार्य किया ,1977 में आपातकाल के बाद भारतीय जनसंघ हरियाणा की पानीपत में मीटिंग थी, जिसमें उन्हें बुलाकर संगठन का कार्य सौंपा गया। उन्हें इंचार्ज बनाया गया, देश में लगी एमरजेंसी के 2 वर्ष बाद मुझे केंद्रीय समिति में लिया गया, उसके बाद पंजाब-हरियाणा जम्मू-कश्मीर की जिम्मेवारी दी गई। 

वर्मा ने बताया कि ऐसा समय भी था जब हम लोग जेल में थे, वह 19 महीने तक जेल में रहे उस समय उनका बड़ा बेटा एयरफोर्स में सिलेक्ट हुआ तो हम लोग चाहते थे कि वह हमें मिलने नहीं आए। एक बार वह छुट्टी पर आया तो किसी और नाम से आकर उनसे मिला।


Shivam

Related News