डीएचबीवीएन ने कसी कमर, उपभोक्ताओं के लिए जारी किया टोल फ्री नंबर

2/16/2019 12:51:16 PM

गुरुग्राम (मोहित कुमार): एक तरफ तो बिजली विभाग अपने आप को हाईटैक बनाने में जुटा है वहीं दूसरी तरफ कुछ कर्मचारियों की लापरवाई के कारण लोगों को ये परेशानी उठानी पड़ रही है। गुरुग्राम हरियाणा का सबसे बड़ा ऐसा जिला है जो बिजली विभाग को सबसे अधिक रेवन्यू देता है। लेकिन इस बीच सबसे ज्यादा बिजली का बिल भरने वाला गुरुग्राम एवरेज बिल आने की भी बड़ी समस्या को झेल रहा है। जिससे लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ती है। इस समस्या के समाधान के लिए अब डीएचबीवीएऩ ने कमर कसी है।



विभाग का कहना है कि जल्द ही इस पूरे मामले पर सख्ताई से काम किया जाएगा। हालांकि इस समस्या को समाप्त करने के लिए उच्च अधिकारियों ने अपने लेवल पर काम कर रहे है। लेकिन बड़ी बात ये है कि बिजली विभाग के कर्मचारी आमूमन तौर पर उपभोक्ताओं को बिल घर या ऑफिस में ही बैठकर बना देते है। जिससे वो बिल सही और पूरी रीडिंग का नहीं आती है।



इस समस्या को खत्म करने के लिए विभाग की तरफ से टोल फ्री नंबर दिया गया है जो कि 1912 है। इस पर उपभोक्ता फोन करके अपनी शिकायत दर्ज कर सकते हैं। जिसके बाद रीडिंग लेने वाले बिजली विभाग के कर्मचारी और जेई पर कार्रवाई की जायेगी।

Deepak Paul