डायरिया के प्रकोप की जद में आया गांव, एक बच्ची की मौत, अधिकतर लोग बीमार

6/11/2018 5:08:25 PM

फतेहाबाद(रमेश भट्ट): फतेहाबाद के गांव बबनपुर के बाद अब गांव नंगल में डायरिया ने अपना प्रकोप फैलाया है। गांवो के अधिकतर घरों के लोग डायरिया की चपेट में आने से अस्पताल में भर्ती हैं, वहीं डायरिया के चपेट में आने से एक 14 वर्षीय लड़की की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है, हालांकि विभाग की ओर से ग्रामीणों को स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाई जा रही है।

गांव नंगल में डायरिया मामले सामने आने लगे हैं, गांवो के कई ग्रामीण डायरिया की चपेट में आ गए हैं। दर्जनों लोगों को रतिया तथा आसपास के विभिन्न अस्पतालों में दाखिल करवाया गया है। वहीं आज सुबह रतिया के नागरिक अस्पताल में दाखिल गांव की 14 वर्षीय सपना पुत्री बलकार की मौत हो गई। मृतका के शव का गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार हुआ। वहीं मामले की सूचना मिलते ही एसडीएम ने स्वास्थ्य विभाग व जनस्वास्थ्य विभाग की टीमों को गांव में भेजा।



ग्रामीणों का आरोप है कि कुछ दिनों से गांव के बस स्टैंड व एक दो अन्य स्थानों पर पीने के पानी की लाइन में लीकेज चल रही थी। जिस कारण गांव में गंदे पानी की सप्लाई होने से डायरिया फैल गया और कई लोग इसकी चपेट में आ गए।

बताया गया है कि बलकार सिंह की 14 वर्षीय पुत्री सपना को देर शाम रतिया के सरकारी अस्पताल लाया गया था। जिसके बाद उसका ईलाज प्राईवेट अस्पताल में भी चला, लेकिन सपना की जान नहीं बच पाई। डॉक्टर बेनीवाल ने बताया कि युवती की मौत के मामले को लेकर रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। उसकी मौत किस कारण से हुई है, वही गांवों के लोगों को उप स्वास्थ्य केंद्र मे उपचार मुहैया करवाया जा रहा है।

Shivam