सिंघाना में डायरिया का कहर,  बच्ची की मौत

5/26/2018 6:57:24 AM

जींद: सफीदों के सिंघाना गांव में डायरिया ने लोगों को चपेट में ले लिया है। गांव में एक बच्ची की मौत हो गई है। जबकि 80 से ज्यादा लोग डायरिया की चपेट में हैं। उल्टी-दस्त के चलते डायरिया पीड़ित लोगों को उपचार के लिए सफीदों और जिला मुख्यालय के सामान्य अस्पतालों के अलावा निजी अस्पतालों में दाखिल करवाया गया है।

भारी संख्या में ग्रामीणों के डायरिया की चपेट में से डिप्टी सिविल सर्जन डा.पालाराम स्वास्थ्य अमले के साथ गांव सिंघाना पहुंचे और हालात का जायजा लिया। उल्टी, दस्तों के कारण नबिया(4) पुत्री अन्नु की मौत हो गई। शुक्रवार को हालात और बदतर हो गए।

दोनों मोहल्लों के लगभग 80 से ज्यादा पुरुष, महिला, बच्चों तथा बुजुर्गों को उल्टी-दस्त हो गए।  जिन्हें सफीदों के सामान्य अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने 2 दर्जन से ज्यादा डायरिया पीड़ित बच्चों, महिलाओं को जिला मुख्यालय के सामान्य अस्पताल में रैफर कर दिया।

सामान्य अस्पताल इलाज करवाने पहुंचे राहुल, जसमेर, बोहती, रजनी, बिमला, भजनलाल, आरुषी, बिनू, मनीषा, बिमला, बाला समेत अन्य मरीजों ने बताया कि गांव में उनके मोहल्लों में पिछले 4 दिनों से उल्टी-दस्त की शिकायत है। उन्होंने बताया कि उन्हें पानी की सप्लाई जनस्वास्थ्य विभाग के ट्यूबवैल से होती है। पिछले साल किए गए बोर से उन्हें हाल ही में सप्लाई शुरू की गई है। पानी पीने के बाद उन्हें उल्टी-दस्त होने लगे।
 

Rakhi Yadav