जंगल में मिला मरा हुआ बाज, पीठ पर सोलर पैनल व पैरों में था ट्रांसमीटर (VIDEO)

3/6/2019 1:11:59 PM

फरीदाबाद(अनिल राठी): फरीदाबाद के सिकरोना गांव के जंगलों मे ग्रामीणों ने एक मृत बाज देखा, जिपसपर ट्रांसमीटर व सोलर पैनल जैसी चीज लगी हुई मिली। वहीं इस घटना के बाद से ग्रामीणों में सनसनी फैली हुई है। ग्रामीण इसे आतंकी गतिविधि मान रहे हैं, क्योंकि  भारत-पाकिस्तान के संबंध भी इस समय ठीक नहीं चल रहे हैं। ऐेसे में आशंका जताई जा रही है कि ये बाज कहीं पाकिस्तान या आतंकी संगठनों द्वारा छोड़ा गया हो। हालांकि ग्रामीणों ने बाज को पुलिस के हवाले कर दिया है। पुलिस अपनी प्रक्रिया में जांच कर रही है।



जानकारी के मुताबिक, सिकरोना के जंगलों मे ये बाज ग्रामीणों द्वार मृत अवस्था मे देखा गया था, जिसके बाद उन्होने इसकी सूचना गांव के सरपंच को दी। सरपंच  ये खबर सुनते ही बिना देरी किये मौके पर जा पहुंचे। जब बाज की जांच की गई तो उसके शरीर के ऊपर एक सोलर पैनल जैसी चिप लगी मिली और पैरों में एक संदिग्ध वस्तु बंधी मिली।

सरपंच ने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और मृत बाज को कब्जे में लेकर फॉरेस्ट और वाईल्ड लाईफ अधिकारियों को इसके बारे मे बताया। वाईल्ड लाईफ अधिकारियों ने मृत बाज को अपने कब्जे मे लेकर गए हैं, बाज का पोस्टमार्टम किया जाएगा। वहीं डिवाइसों की जांच की जा रही है।

Shivam