केन्द्र के बाद हरियाणा में घटी पेट्रोल डीजल की कीमतें, जानिए अब कितने में मिलेगा

10/4/2018 7:00:58 PM

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा राज्य में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में भारी गिरावट आई है। पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों के संबंध में राज्य सरकारों की अपील पर विचार करते हुए केंद्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली ने केन्द्र में पेट्रोल व डीजल के दामों में 2.5 रूपये कम किए जाने की फैसला लिया। जिसके बाद अब हरियाणा सरकार ने डीजल पेट्रोल के दामों में पांच रूपये कम किए हैं। नए रेट आज रात 12 बजे से लागू कर दिए जाएंगे। बता दें कि प्रदेश के प्रमुख शहरों अंबाला, फरीदाबाद, कुरूक्षेत्र, रोहतक, हिसार आदि जिलों में 4 अक्टूबर को पेट्रोल के दाम 84-85 रूपये के आस-पास है। वहीं डीजल के दाम 76 रूपये के आस-पास हैं।

वहीं वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने बताया कि केन्द्र और राज्य सरकार द्वारा की गई कटौती के बाद हरियाणा में पेट्रोल व डीजल की कीमतें पांच रू प्रति लीटर कम हुई हैं। उन्होंने बताया कि कीमतों में कटौती से हरियाणा सरकार को पेट्रोलियम पदार्थों पर वैट से मिलने वाले राजस्व में सालाना करीब दो हजार करोड़ रू का घाटा होगा।

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने पेट्रोल की बढ़ती कीमतों पर लगाम लगाने के लिए फैसला लिया है। जिसके बाद बीजेपी शासित राज्यों में तेल के दामों में पांच रुपये तक की कटौती की गई। तेल की दरों में कटौती के बाद वित्तमंत्री अरूण जेटली ने कई राज्यों से तेल की कीमत ढाई रुपये कम करने के लिए अनुरोध करने की बात कही थी।

Shivam