वर्कर्स यूनियन का आरोप: अधिकारियों की मिलीभगत से हो रहा डीजल घोटाला

11/24/2018 12:57:11 PM

चंडीगढ़(बंसल): ऑल हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन के राज्य महासचिव बलवान सिंह दोदवा व डिपो प्रधान चंद्रभान सोलंकी, सचिव महेंद्र मोहाली व मुख्य संगठन सचिव मजीद चौहान ने आरोप लगाया है कि हरियाणा रोडवेज के पंचकूला डिपो व सब डिपो कालका में अधिकारियों की मिलीभगत से डीजल के नाम पर भारी घोटाला चल रहा है। इसके कारण परिवहन विभाग को हर महीने लाखों रुपए की चपत लग रही है। इसका खुलासा 19 नवम्बर को डीजल की सप्लाई लेकर आए एक प्राइवेट टैंकर को अचानक चैक करने से हुआ।

महासचिव बलवान सिंह दोदवा ने बताया कि 19 नवम्बर को रात करीब 9 बजे एक प्राइवेट टैंकर अम्बाला प्लांट से डीजल की सप्लाई लेकर कालका सब डिपो में आया था। उस समय ड्यूटी पर उपस्थित कर्मचारियों ने टैंकर को खाली करवाया था। टैंकर खाली होकर जैसे ही डिपो से बाहर जाने लगा तो कुछ कर्मचारियों ने शक के आधार पर टैंकर को रुकवाकर चैक किया तो पाया कि उसमें हजारों लीटर डीजल बचा हुआ था और इसको लेकर टैंकर चालक चुपचाप निकल रहा था। कर्मचारियों ने टैंकर को नहीं जाने दिया तथा डिपो में ही खड़ा करवाकर महाप्रबंधक व कार्य प्रबंधक को इसकी सूचना दी। 

पंचकूला डिपो के महाप्रबंधक ने अगले दिन सुबह आकर इस टैंकर को दोबारा खाली करवाया तो इसमें से 1331 लीटर डीजल और निकला, जिसकी बाजारी कीमत लगभग 90,000 रुपए है लेकिन महाप्रबंधक ने बगैर कोई पुलिस व कानूनी कार्रवाई करवाए टैंकर को छोड़ दिया। इससे साफ जाहिर होता है कि यह सारा मामला कर्मचारी व अधिकारियों की मिलीभगत से एक लम्बे समय से चल रहा है। अगर यह टैंकर नहीं पकड़ा जाता तो यह काम लगातार जारी रहता। अगर इसकी जांच तुरंत किसी निष्पक्ष अधिकारी या जांच एजैंसी से करवाई जाए तो करोड़ों रुपए का बड़ा घोटाला सामने आएगा। 

Rakhi Yadav