हाईवे पर पलटा Reliance कंपनी का डीजल टैंकर, तेल लूटने उमड़ी लोगों की भीड़

10/25/2017 3:51:38 PM

रोहतक(दीपक भारद्वाज): रोहतक के नजदीकी गांव कबूलपुर में डीजल से भरा टैंकर पलटा गया। टैंकर पलटने की सूचना के बाद तेल लूटने के लिए लोगों की भीड़ इकट्ठी हो गई। ग्रामीणों ने बाहर की ओर बह रहे तेल को बाल्टियों, ड्रमों और अन्य चीजों में भरकर अपने घर ले गए। पुलिस के आने के बाद लोगों को वहां से हटाया गया।

जानकारी के अनुसार बुधवार सुबह हाइवे से गुजर रहा रिलायंस कंपनी का तेल का टैंकर हादसे का शिकार हुआ। यह भिवाड़ी से उचाना जा रहा था। बताया जा रहा है कि टैंकर में 30 हजार लीटर डीजल था। रास्ते में यह अनियंत्रित होकर रोहतक के नजदीकी गांव कबूलपुर के खेतों में पलट गया। इससे टैंकर से भारी मात्रा में निकलकर बहने लगा। तेल लूटने के लिए कबूलपुर गांव के लोगों में होड़ मच गई। लोग यहां बड़ी संख्या में पहुंचे। वे ड्रम, बाल्टी और अलग-अलग पात्रों में तेल इकट्ठा कर अपने घर ले गए। इनमें महिलाएं भी शामिल थी।

सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने टैंकर को बाहर निकलवाया। पुलिस के आने के बाद किसी अनहोनी से बचने के लिए लोगों को हटाया गया। उल्लेखनीय है कि ऐसी ही एक घटना कुछ दिन पहले पाकिस्तान में हुई थी, जो उस समय हादसे में तब्दील हो गई जब घटनास्थल पर आग लग गई। यह आग किसी व्यक्ति के धूम्रपान करने या लापरवाही से माचिस जलाने से हुई थी। इसमें कई लोगों की जान गई थी।