बारिश के बाद वाहन खड़ा करने में हो रही दिक्कत, 10 वर्ष बाद भी नहीं मिली पक्की पार्किंग की सुविधा

12/18/2019 9:38:45 AM

नारायणगढ़ (सुशील) : नारायणगढ़ में लघु सचिवालय बने 11 व सिविल कोर्ट बने 10 वर्ष बीत गए लेकिन प्रतिदिन अपने कार्यों के लिए इन कार्यालयों में आने वाले फरियादियों को आज तक सुविधायुक्त व पक्की वाहन पार्किंग नसीब नहीं हो पाई। कच्ची पार्किंग में बारिश में वाहन पार्क करना व वहां से सही-सलामत निकलने के लिए लोगों को जद्दोजहद करनी पड़ती है। अन्य दिनों में धूल फांकने को मजबूर होना पड़ता है। 

गौरतलब कि नारायणगढ़ में सभी कार्यालयों को एक ही छत के नीचे लाने के लिए तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने लघु सचिवालय का निर्माण करवाया था। इसका शिलान्यास अपने शासनकाल के अंतिम दिनों में इनैलो-भाजपा ने वर्ष 2004 में किया था लेकिन वर्ष 2005 में सत्ता परिवर्तन के बाद शासन में आई कांग्रेस सरकार ने इसका निर्माण करवाया। तत्कालीन मुख्यमंत्री भूपिंद्र हुड्डा ने 13 दिसम्बर, 2008 को इसका उद्घाटन करते हुए इसे क्षेत्र के लोगों को समर्पित किया था।

इसके बाद लोगों व स्थानीय अधिवक्ताओं की मांग पर बनी सिविल कोर्ट का उद्घाटन तत्कालीन मुख्य न्यायाधीश तीर्थ सिंह ठाकुर ने अगस्त, 2009 में किया था। इसके बाद सरकारी कार्यालयों व न्यायालय में आने वाले लोगों को आज तक पक्की पार्किंग नहीं मिली। फरियादी जिस पार्किंग में वाहन खड़ा करते हैं, वह बिल्कुल कच्ची है। बारिश के दिनों में यहां चारों तरफ कीचड़ का साम्राज्य हो जाता है।

पार्किंग के हालात खराब होने के चलते फरियादियों को वाहन लघु सचिवालय के बाहर सड़क पर पार्क करने को मजबूर होना पड़ता है जिससे अन्य लोगों को असुविधा होती है। स्थानीय बार के प्रतिनिधियों ने कई बार पार्किंग को पक्का करने की गुहार लगाई लेकिन शासन व प्रशासनिक स्तर पर आज तक किसी ने ध्यान नहीं दिया।

Isha