इनसो को भंग करने का अधिकार केवल अजय चौटाला कोः दिग्विजय चौटाला

10/11/2018 4:37:53 PM

चंडीगढ़ (सुधीर पांडे): इनेलो के यूथ विंग और इनसो को भंग करके हरियाणा में सनसनी फैलाने वाले आई.एन.एल.डी. सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला को उनके ही पोते और इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला ने बड़ा झटका दे दिया है। पंजाब केसरी से फोन पर बातचीत करते हुए दिग्विजय चौटाला ने इस फैसले को ना मानने के संकेत दिए हैं। दिग्विजय ने कहा कि इंडियन नेशनल स्टूडेंट ऑर्गेनाइजेशन (इनसो) का संविधान हमारी राजनीतिक इकाई इनेलो से अलग है।

इनसो को भंग करने या उसमें बदलाव करने का अधिकार केवल अजय सिंह चौटाला को है। अजय चौटाला के अलावा कोई भी इनसो को भंग नहीं कर सकता। दिग्विजय ने कहा कि अजय चौटाला फिलहाल जेल में हैं और उन्हें इसे लेकर उनकी तरफ से कोई भी संदश नहीं मिला है। दिग्विजय ने ये भी कहा कि जब तक उन्हें अजय चौटाला का संदेश नहीं मिल जाता तब तक इनसो एेसे ही बरकरार रहेगी। आपको बता दें कि अजय चौटाला दिग्विजय चौटाला के पिता हैं और जेबीटी भर्ती घोटाले के मामले में फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद हैं। 

ज्वाइंट एक्शन कमेटी लेगी छात्र संघ चुनाव पर फैसला
इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला ने बताया कि 17 अक्तूबर को हो रहे छात्र संघ चुनाव पर फैसला इनसो की ज्वाइंट एक्शन कमेटी लेगी। दिल्ली में कमेटी की बैठक होगी जिसमें छात्र संघ चुनाव लड़ने को लेकर अंतिम फैसला लिया जाएगा। 

आपको बता दें कि बीती 7 अक्तूबर को गोहाना में आयोजित इनेलो की सम्मान दिवस रैली में अभय चौटाला की जोरदार हूटिंग हुई थी। रैली के दौरान दुष्यंत समर्थकों ने खूब शोर शराबा किया और दु्ष्यंत को सीएम फेस बनाने की मांग की। माना जा रहा है कि इसी बात से ओम प्रकाश चौटाला ने नाराज होकर इनेलो की युवा विंग और छात्र विंग इनसो को भंग कर दिया। 

Deepak Paul