दुष्यंत चौटाला का इस्तीफा मांगने वालों को दिग्विजय का करारा जवाब

9/22/2020 3:45:44 PM

सिरसा (सतनाम): केंद्र की भाजपा सरकार की तरफ से लाए गए कृषि विधेयकों का हरियाणा में पुरजोर विरोध हो रहा है। इसी विरोध के बीच जहां पंजाब की अकाली दल नेत्री हरसिमरत कौर ने केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री का पद छोड़ दिया है, वहीं अब हरियाणा में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला पर भी दबाव बढ़ता नजर आ रहा है। 

किसान संगठन चौटाला के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं तो तमाम विपक्षी दल भी इस मांग को समर्थन कर रहे हैं। इसी बीच उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के इस्तीफे की मांग करने वालों को जेजेपी नेता दिग्विजय चौटाला ने जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि हमारे इस्तीफे देने से न तो इस विधेयक पर कोई असर पड़ता, न इसकी वोटिंग पर फर्क पड़ना था। हमारा इस्तीफा देने से एक बात होनी थी कि सरकार गिर जाती और कांग्रेस को सरकार बनाने का अवसर मिल जाता। 

उन्होंने कहा कि हमसे इस्तीफा मांगने का औचित्य भूपिंद्र सिंह हुड्डा को सत्ता में लाना था। इस दौरान दिग्विजय चौटाला ने चाचा अभय चौटाला पर भी सवाल उठाएष। उन्होंने कहा कि मुझे ये बताया जाए कि उन्होंने कौन सा मुद्दा उठाया, कौन सी खामियां निकाली। दुष्यंत ने खुद अपने महकमे में हुई खामियों को उजागर कर ठीक किया। अब क्रेडिट मेरे चाचा ले रहे हैं। 

वहीं जेजेपी के विधायकों के नाराज होने के सवाल पर दिग्विजय ने कहा हमारा कोई विधायक नाराज नहीं है। सब कुछ ठीक है। इसके साथ दिग्विजय ने कहा कि मैं बरोदा से चुनाव नहीं लड़ूंगा, हमारे गठबंधन का उस इलाके का नेता चुनाव लड़ेगा।

vinod kumar