जमानत मिलने के बाद कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचे दिलबाग सिंह, कहा- सबको मेरी राम-राम

2/9/2024 2:21:20 PM

यमुनानगर (सुरेंद्र मेहता) : लगभग 1 महीने के बाद यमुनानगर के इनेलो के पूर्व विधायक दिलबाग सिंह जमानत मिलने के बाद आज कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचे जहां उनका जोरदार स्वागत किया गया। यमुनानगर से इनेलो के पूर्व विधायक दिलबाग सिंह जैसे ही अपने कार्यालय पहुंचे तो हजारों की संख्या में मौजूद समर्थकों ने उनका जोरदार स्वागत किया। इस दौरान इस अवसर पर मीडिया ने उनसे सवाल किया लेकिन उन्होंने किसी भी सवाल का जवाब ना देते हुए सबको राम-राम कही।

बता दें कि पिछले एक महीने से प्रवर्तन निदेशालय द्वारा यमुनानगर से इंडियन नेशनल लोकदल के पूर्व विधायक दिलबाग सिंह को माईनिंग एवं मनी लांड्रिंग आदि के मामलों में गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी से पूर्व 5 दिन तक पूर्व विधायक के घर पर ईडी द्वारा  छानबीन की गई थी। ईडी द्वारा रेड के 1 दिन पश्चात ही यह बताया गया था कि पूर्व विधायक से करोड़ों रुपए नकद, कई किलो सोना आदि बरामद हुआ है। परंतु गिरफ्तारी के वक्त ईडी द्वारा दिए गए दस्तावेजों में नगदी एवं सोने का कोई जिक्र नहीं था।

इसी के चलते पूर्व विधायक द्वारा उच्च न्यायालय में अपील दायर कर कहा गया कि जब उनके पास से कुछ बरामद नहीं हुआ तो प्रवर्तन निदेशालय द्वारा उनकी गिरफ्तारी गलत एवं नियमों के विरुद्ध है। कई दिनों तक दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के पश्चात  न्यायालय द्वारा गत शुक्रवार फैसला सुरक्षित रख लिया था। न्यायालय द्वारा बृहस्पतिवार को दिए गए अपने फैसले में कहा गया कि प्रवर्तन निदेशालय द्वारा पूर्व दिलबाग सिंह को गिरफ्तार करना न केवल गलत था बल्कि नियमों के भी विरुद्ध था। न्यायाधीश द्वारा यह आदेश दिया गया कि पूर्व विधायक दिलबाग सिंह को तुरंत प्रभाव से रिहा किया जाए। दिलबाग सिंह की रिहाई की खबर सुनते ही इंडियन नेशनल लोकदल के सैकड़ों कार्यकर्ता पार्टी कार्यालय में एकत्रित हो गए। सभी ने एक दूसरे को लड्डू खिलाकर बधाई दी।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana