दिलीप सिंह की निगम के चुनावों में खड़े उम्मीदवारों को कड़ी चेतावनी (Video)

12/13/2018 5:56:33 PM

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा में नगर निगम के मेयरों के प्रत्यक्ष चुनावों में इस बार नोटा को भी चुनाव आयोग ने कैंडिडेट बनाया है। अगर नोटा को सर्वाधिक वोट मिले तो चुनाव रद्द कर दिया जाएगा। जिसके तहत चुनाव में जो भी उम्मीदवार होंगे उनके भविष्य में चुवाव लड़ने पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा। 



हरियाणा चुनाव आयुक्त दलीप सिंह ने अपने एक बयान में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि 16 दिसंबर को मतदान से 48 घंटे पहले चुनाव प्रचार रूक जाएगा। लेकिन इस बीच डोर टू डोर चुनाव प्रचार हो सकता है। 

उन्होंने कहा कि जिला स्तर पर संवेदनशील व अतिसंवेदनशील बूथों की पहचान कर ली है और उसके लिए अतिरिक्त सुरक्षा बल भी तैनात किए जा रहे है। उन्होंने आगे बताया कि आयोग ने एक डैश बोर्ड भी बनाया है। जिस पर चुनाव से संबंधित सारी जानकारी लिखी गई है। 



मेयर के प्रत्यक्ष चुनावों में पांच जिलों में कुल 59 कैंडीडेट है। जिनमें 40 पुरूष और 19 महिलाएं शामिल है। साथ ही कहा कि शराब बांटने का कोई भी मामला उनके सामने नहीं आया है। उन्होंने बताया कि प्रतिदिन खर्च का हिसाब नहीं देने वाले उम्मीदवारों की संख्या 60% हो गई है।

साथ ही कहा कि रोहतक मामले में डीसी और एसपी की रिपोर्ट आ गई है लेकिन अभी आयोग के ऑब्जर्वर बीरेन्द्र सिंह की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। 

Rakhi Yadav