बाबा साहेब के संविधान को बदलने की साजिश कर रही भाजपा: दीपेन्द्र

5/1/2019 6:05:26 PM

रोहतक: रोहतक लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी दीपेन्द्र हुड्डा ने भाजपा पर बाबा साहब अंबेडकर द्वारा रचित संविधान को बदलने की साजिश करने का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा सरकार की ऐसी साजिशों को कांग्रेस पार्टी कामयाब नहीं होने देगी। दीपेन्द्र हुड्डा ने लोगों से गरीबों के हित विरोधी भाजपा सरकार और उसकी पंूजीवादी नीतियों से सावधान रहने की अपील की।

दीपेन्द्र हुड्डा ने आज रोहतक लोकसभा क्षेत्र के कलानौर विधानसभा क्षेत्र के नौनंद, बलियाना, खेड़ी साध, खरावड़, कारौर, पहरावर, कन्हेली, शिमली, करौंथा, रिटौली कबूलपुर, गरनावठी आदि गांवों में चुनाव प्रचार करते हुए यह बात कही। उन्होंने लोगों से भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की।  उनकी उपस्थिति में आज गाँव बलियाना, कलानौर में ब्लॉक समिति के पूर्व मेंबर समेत सैकड़ों लोगों ने भाजपा और जेजेपी पार्टी को छोडकऱ कांग्रेस पार्टी का दामन थामा।

आज अपने प्रचार अभियान के दौरान जनसभाओं को संबोधित करते हुए दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस ने गरीबों के घर बनाने के लिये योजना चलायी गयी थी, जिसे भाजपा सरकार ने बंद कर दिया। उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत करीब 3 लाख 82 हजार गरीब परिवारों को अपना घर बनाने के लिये 100-100 गज के मुफ्त प्लाट दिये गये थे। जबकि, भाजपा सरकार ने गरीबों को एक इंच जमीन नहीं दी। इसके अलावा प्रियदर्शिनी आवास योजना के तहत गरीब परिवारों को अपना घर बनाने के लिये 90,100 रुपये का अनुदान दिया जाता था, इसे भी भाजपा सरकार ने सत्ता में आते ही बंद करा दिया।

दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि भाजपा ने 2014 में लोगों से 154 वादे किये थे, लेकिन पूरा एक भी नहीं किया। उन्होंने बताया कि हुड्डा सरकार ने अनुसूचित जाति निगम के कर्जों का सिर्फ ब्याज ही नहीं पूरा मूल कर्ज ही माफ कर दिया था। अनुसूचित जाति के करीब 30 लाख छात्रों को पढ़ाई-लिखाई के लिये विभिन्न योजनाओं के माध्यम से वजीफे का लाभ दिलाया गया। इसी प्रकार पेयजल समस्या से निजात दिलाने के लिये गरीब परिवारों को मुफ्त पानी का कनेक्शन, पानी की टंकी व टोंटी उपलब्ध कराने की योजना चलायी गयी थी। जिसका लाखों परिवारों ने लाभ उठाया लेकिन मौजूदा गरीब विरोधी भाजपा सरकार ने इस योजना को बंद कर दिया। भाजपा की गरीब विरोधी नीतियों के चलते पिछले 5 साल में पौने 5 करोड़ लोगों का रोजगार छिन गया।

दीपेन्द्र ने अपने काम का ब्यौरा देते हुए बताया कि रोहतक लोकसभा पूरे देश में अकेला ऐसा लोकसभा क्षेत्र है, जहां देश के पांच सबसे प्रतिष्ठित उच्च शिक्षण संस्थान आईआईटी, एम्स-2, आईआईएम, एफडीडीआई और आईएचएम मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य विकास के पहिये को दोबारा से घुमाने का है। हमारा लक्ष्य 36 बिरादरी के भाईचारे को चट्टान की तरह मजबूत बनाये रखने का है। हमारा लक्ष्य पूरे इलाके में 50 बड़े उद्योग लगवाने और युवाओं को रोजगार दिलवाने का है।

Shivam